समस्या के निदान के लिए विस्थापित परिवारों का सर्वे किया जाएगा : वृंदा करात

समस्या के निदान के लिए विस्थापित परिवारों का सर्वे किया जाएगा : वृंदा करात

गोड्डा। सीपीएम पोलित ब्यूरो की सदस्या सह पूर्व सांसद वृंदा करात मंगलवार को बोआरीजोर प्रखंड के लोहंडिया गांव में कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लिया एवं उनकी समस्याओं को सुनकर निदान को लेकर आश्वस्त किया। सीपीएम कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए वृंदा करात ने कहा कि विस्थापितों की समस्या के निदान के लिए यहां के विस्थापित परिवारों का सर्वे किया जाएगा। पैसे लेकर बिकने वाले लोगों से होशियार रहने की आपको आवश्यकता है। वर्तमान सांसद की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि सांसद चुनकर कंपनी के हाथों बिक जाते हैं तथा आपकी बात को सदन में नहीं उठाते हैं। उन्होंने कहा कि बिकने वाले लोगों की नहीं बल्कि लड़ने वाले लोगों की यहां आवश्यकता है। उन्होंने संगठन संघर्ष और एकता का मंत्र लोगों को बताया।

सीपीएम नेता अशोक साह ने कहा कि राजमल परियोजना द्वारा 17 गांव का पुनर्वासित किया गया पर विस्थापितों की समस्याओं का अब तक निदान नहीं हो पाया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने 75 प्रतिशत स्थानीय लोगों को रोजगार देने की बात कही है, पर यहां उसका अनुपालन नहीं हो रहा। परियोजना द्वारा वर्तमान दर से जमीन के बदले प्लॉट नहीं दिया जा रहा है, जिस कारण लोग अपने घर नहीं बन पा रहे हैं। तमाम समस्याओं को लेकर उन्होंने जनवरी माह में विशाल रैली तथा अंचलाधिकारी के घेराव की भी घोषणा की।

 

 

Tags:

About The Author

Latest News

बलौदाबाजार हिंसा-आगजनी की घटना को बसपा सुप्रीमो मायावती ने असमाजिक तत्वों का कृत्य बताया बलौदाबाजार हिंसा-आगजनी की घटना को बसपा सुप्रीमो मायावती ने असमाजिक तत्वों का कृत्य बताया
रायपुर। बलौदा बाजार मे हुई हिंसा और आगजनी की घटना को बसपा प्रमुख मायावती ने षड्यंत्रकारी असामाजिक तत्वों द्वारा की...
नवनिर्मित अटल आवास में पानी, बिजली की सुविधाओं की मांग
अल्पसंख्यक कांग्रेस ने चुनाव में समर्थन के लिए मुस्लिमों, दलितों और पिछड़ों का आभार व्यक्त किया
मेयर ने कहा विजय नगर में 10 एम एल डी पानी की होगी व्यवस्था
शाहिद कहते हैं योगा में शिरकत कर लखनऊ के बाशिंदों की तहजीब ने मेरा मन मोह लिया
एआरटीओ ने गाड़ी सीजकर डेढ़ लाख रोड टैक्स जमा कराया
आरएमएल निदेशक ने डेंटल लैब का किया उद्घाटन