बच्चों के विवाद में हिंसक झड़प महिला की मौत

  जिला के बेलवनिया ग्राम में बच्चों के विवाद को लेकर घटी हिंसक झड़प की घटना में एक महिला की मौत हो गई। वही आधा दर्जन लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं।

घटना शुक्रवार की देर रात्रि की है।मृतक की पहचान बेलवनिया वार्ड संख्या तीन निवासी इजरायल अंसारी की पत्नी रसूलबानी खातून के रूप मे हुई है। वही घायलों में महमजान अंसारी, मंजूर अंसारी, इसमिल्लाह अंसारी, अलिजान मियां समेत अन्य लोग शामिल हैं। सभी घायलों को अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद दो को बेतिया रेफर कर दिया गया है।

थानाध्यक्ष रामाश्रय यादव ने शनिवार को बताया कि मारपीट की घटना में महिला समेत सभी आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं। परिजनों ने पहले मथुरा चौक के एक निजी अस्पताल में इलाज कराया। गंभीर हालत में सरकारी अस्पताल लाया गया। जहां से बेतिया रेफर कर दिया गया है। बेतिया में इलाज के दौरान जख्मी एक महिला की मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि महिला के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है। घटना में अभी किसी पक्ष ने शिकायत नहीं की है। मौत के बाद गांव में तनाव की स्थिति बनी है। पुलिस बल को गांव में भेजा गया है। जांच पड़ताल की जा रही है।आरोपी पक्ष के लोग घर छोड़कर फरार है।

--- स्कूल में नाना के नाम लिखने पर बढ़ा विवाद
मृतका के पति इजराईल अंसारी ने बताया कि आरोपी पक्ष के लोग उसकी पत्नी के चचेरे रिश्तेदार हैं। मृतका रसुलबानी खातून का मायका और ससुराल गांव में ही है। मृतका आरोपित मोहम्मद्दीन मियां की भतीजी हैं। मृतका का 10 वर्षीय पुत्र सदरे आलम व आरोपित मोहम्मद्दीन मियां की पुत्री दोनों गांव के सरकारी स्कूल में पढ़ते है। शुक्रवार को शिक्षक ने छात्र सदरे आलम से अपने परिवार के सभी सदस्यों का नाम लिखने को कहा।

छात्र ने अपने नाना मोहम्मद्दीन मियां का नाम लिख दिया। इसपर मोहम्मद्दीन मियां की पुत्री घर जाकर पिता की जगह नाना का नाम लिखवा देने की बात बता दी। इस बात पर मोहम्मद्दीन मियां, सलाउद्दीन मियां ने बच्चे को पकड़ कर पुछताछ करने लगे और इसी दौरान उसका एक हाथ मार कर तोड़ दिया। हाथ टुट जाने पर बच्चे की मां रसुलबानी खातून आरोपितों के घर शिकायत करने गई। इसी क्रम में उसे भी लाठी डंडे से पीटकर बूरी तरह घायल कर दिया गया। बचाने आए मृतका के भाइयों को भी बूरी तरह पिटा गया। इसमें घायल रसुलबानी खातून की मौत जीएमसीएच में इलाज के दौरान हो गई।

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News

7 दिन तक लू से बचें 7 दिन तक लू से बचें
दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को इस मौसम का अब तक का सबसे गर्म दिन दर्ज हुआ और पारा 43.7...
 परेशान महिला ने पति की हत्या की...
3 योगा  वर्कआउट में करें शामिल
आतंकी हमले  में एक की मौत
 20 मई को मतदान प्रचार खत्‍म 
 महिला ने पानी ठंडा करने के लिए किया देसी जुगाड़
जनरेटर में आग 4 फ्लैट इसकी चपेट में