पंचायत प्रतिनिधियों को एमएलए एमपी की तरह सुविधा देनी चाहिए: डा. अशोक चौहान

पंचायत प्रतिनिधियों को एमएलए एमपी की तरह सुविधा देनी चाहिए: डा. अशोक चौहान

अलीगढ़। अखिल भारतीय पंचायत परिषद ग्रामीण उत्थान के लिए निरंतर संघर्ष कर रही है और पंचायत प्रतिनिधियों को संगठन के साथ जोड़ने के लिए पूरी तरह से सक्रिय है उन्होंने यह भी कहा जब तक पंचायत प्रतिनिधियों को पूर्णता अधिकार नहीं दिए जाएंगे तब तक गांव देहात में खुशहाली नहीं आएगी देश की 80ः जनता गांव में निवास करती है और गांव को आदर्श गांव बनाया जाना चाहिए तथा पंचायत प्रतिनिधियों को एमएलए एमपी की तरह सुविधा देनी चाहिए क्योंकि ग्रामीण पंचायत लोकतंत्र की प्रथम इकाई है

उन्होंने यह भी कहा संविधान संशोधन 73 व 74 के अनुसार राज्य सरकारों को पंचायत के अधिकार पूर्णतया लागू करनी चाहिए। यह उद्गार अखिल भारतीय पंचायत परिषद पंचायत के राष्ट्रीय कार्यवाहक डा. अशोक चौहान ने अलीगढ़ में पत्रकार से वार्ता में व्यक्त किए।इस अवसर पर उत्तर प्रदेश प्रभारी ठाकुर गवेंद्र सिंह एडवोकेट ने कहा ग्रामीण पंचायत देश के विकास की रीड हैं तथा गांधीजी जयप्रकाश नारायण एवं बलवंत राय मेहता जैसे महान पुरुषों के ग्राम स्वराज के सपने को तभी साकार किया जा सकता है।

उन्होंने यह भी कहा पश्चिमी उत्तर प्रदेश अखिल भारतीय पंचायत परिषद का सम्मेलन अलीगढ़ में किया जाएगा जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय एवं पंचायत से जुड़े हुए विशेषज्ञ समाजसेवी भाग लेंगें।इस मौके पर उत्तर प्रदेश महासचिव नरेंद्र सोलंकी ने कहा अखिल भारतीय पंचायत परिषद एक गैर राजनीतिक संगठन है जो त्रिस्तरीय पंचायत राज व्यवस्था को मजबूत करने के लिए पूरी तरह से सक्रिय रूप से कार्य कर रही है। जिला अध्यक्ष अनुज प्रताप ने कहा अखिल भारतीय पंचायत परिषद के साथ अधिक से अधिक पंचायत प्रतिनिधियों को जोड़ा जा रहा है । 

इस अवसर पर राष्ट्रीय महासचिव ठाकुर ध्यान पाल सिंह कमल प्रताप सिंह एडवोकेट धर्मवीर सिंह जिला अध्यक्ष बुलंदशहर संजय अग्रवाल एडवोकेट रामवीर सिंह बच्चन सनी ठाकुर पूर्व जिला पंचायत सदस्य धीरू पहलवान जिला महासचिव सुशील गुप्ता एडवोकेट धर्मवीर सिंह महानगर अध्यक्ष राजीव कृष्ण देवेंद्र सिंह कटना योगेंद्र सिंह प्रेमपाल सिंह बघेलप्रधान राहुल राजपूत कासगंज सुनील कुमार यादव राजकुमार सिंह चंद्रपाल सिंह पूर्व वाइस चेयरमैन कोऑपरेटिव बैंक आदि सैकड़ो लोग पंचायत परिषद के उपस्थित थे।

Tags: Aligarh

About The Author

Latest News