कलेक्ट्रेट सभागार में 9 वां पेंशनर दिवस आयोजित

कलेक्ट्रेट सभागार में 9 वां पेंशनर दिवस आयोजित

अंबेडकर नगर । जिलाधिकारी अविनाश सिंह के निर्देश पर अपर जिलाधिकारी डॉ. सदानंद गुप्ता की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में 9 वॉ पेंशनर दिवस आयोजित किया गया। कार्यक्रम के दौरान उपस्थित पेंशनरों की समस्याओं को एक-एक करके सुना गया।पेंशनरों के मुख्य मांगों में पेंशनर कक्ष ,राशि करण की कटौती की समय सीमा कम करने, पेंशनरों की उम्र 65, 70,75 पर 5% की वृद्धि तथा राज्य सरकार के पेंशनरों के चिकित्सा प्रतिपूर्ति का निस्तारण संबंधित विभाग एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी के स्तर से ससमय निस्तारण की मांग की गई।
 
कार्यक्रम के दौरान अपर जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ कोषाधिकारी द्वारा उपरोक्त पेंशनरों की मांगों के शीघ्र निस्तारण हेतु आश्वासन दिया गया। इस दौरान अपर जिलाधिकारी द्वारा संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया की पेंशन से संबंधित पेंशनर की समस्याएं यथा शीघ्र  निस्तारण कराएं तथा जो अधिकारी/कर्मचारी सेवानिवृत्ति होते हैं उनका संपूर्ण सेवानिवृत्तिक लाभ का भुगतान ससमय कराए।
 
अपर जिलाधिकारी द्वारा संयुक्त पेंशनर्स कल्याण समिति उत्तर प्रदेश के संयोजक राम आसरे विश्वकर्मा, राज्य कर्मचारी संगठन अंबेडकर नगर के अध्यक्ष सूर्यभान सिंह एवं विकासखंड टांडा के महामंत्री साहबदीन वर्मा(माह नवंबर में बुजुर्ग पेंशनरों के जीवित प्रमाण पत्र फॉर्म भरवाने के लिए विशेष योगदान) को साल तथा माला पहनकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के दौरान अपर जिलाधिकारी द्वारा 30 जून 2024 को अगली बैठक करने के लिए वरिष्ठ कोषाधिकारी को निर्देशित किया गया।कार्यक्रम के दौरान मौके पर वरिष्ठ कोषाधिकारी बृज लाल, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार द्विवेदी, सहायक निर्वाचन अधिकारी महेश चंद द्विवेदी, कोषागार के समस्त लेखाकार, पेंशनर तथा संबंधित विभाग अधिकारी/ कर्मचारी मौके पर उपस्थित है।
 
 
 
 

About The Author

Latest News