सम्पूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों की समस्याएं सुनती डीएम व एसपी 

सम्पूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों की समस्याएं सुनती डीएम व एसपी 

डीएम व एसपी ने तहसील करनैलगंज में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों की सुनी समस्याएं 

गोंडा। शासन की मंशानुरूप जन सामान्य की शिकायतों एवं समस्याओं का एक ही स्थल पर निस्तारण कराने के उद्देश्य से आज जनपद के समस्त तहसीलो में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें तहसील करनैलगंज में डीएम व एसपी ने आये हुये फरियादियों की समस्याओं को सुना तथा शिकायतों का त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने हेतु सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को प्रेषित किया गया।जनसुनवाई के दौरान तहसील करनैलगंज में कुल 98 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये
 
जिसमें 10 प्रार्थना पत्र का मौके पर ही हुआ निस्तारण, शेष प्रार्थना पत्र को निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत प्रकरण का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करते हुये आख्या तहसील में उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये। संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी करनैलगंज को निर्देश दिए हैं कि समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण हेतु टीम गठित किया जाए, तथा टीम के द्वारा शिकायत का मौके पर स्थलीय जांचकर गुणवत्ता के साथ निस्तारण करना सुनिश्चित किया जाए।  
 
संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान  उन्होंने कहा कि अवैध अतिक्रमण के मामले में संयुक्त रूप से राजस्व एवं पुलिस फोर्स के साथ मौके पर जाकर निस्तारित कराना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि तालाब जमीन की पैमाइश, अवैध कब्जा, चकरोड, नाली, अवैध अतिक्रमण आदि को पुलिस फोर्स के साथ हटवाने का कार्य करें। शिकायतकर्ताओं को मौके पर बुलाएं। उसके आने पर लिखित रूप से उल्लेख करें और निस्तारण के प्रकरण का फोटोग्राफी/वीडियोग्राफी भी करना सुनिश्चित करें। 
 
उन्होंने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण मौके पर जाकर पूरी गुणवत्ता के साथ करें अन्यथा संबंधित विभाग के अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। संपूर्ण समाधान दिवस के अंत में जिलाधिकारी ने वहां पर उपस्थित सभी संबंधित विभाग के जनपद स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण तरीके से निस्तारण करना सुनिश्चित करें।संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान ठंड से बचाव हेतु लगभग 20 लोगों को जिलाधिकारी ने कंबल वितरित किया।
 
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा० रश्मि वर्मा, उपजिलाधिकारी करनैलगंज, पुलिस क्षेत्राधिकारी करनैलगंज, तहसीलदार करनैलगंज, नायब तहसीलदार करनैलगंज, एसडीईएओ वन विभाग, उपनिदेशक कृषि प्रेम ठाकुर, परियोजना निदेशक डीआरडीए चंद्रशेखर, जिला विकास अधिकारी सुशील कुमार श्रीवास्तव, जिला समाज कल्याण अधिकारी राजेश चौधरी, जिला पूर्ति अधिकारी,एक्सईएएन नलकूप, एक्सईएएन सिंचाई विभाग, विद्युत विभाग, बीडीओ करनैलगंज, हलधरमऊ, परसपुर, कटरा बाजार, एसओ कटरा बाजार, परसपुर, कौड़िया, सहित अन्य  सभी जनपद स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।
 
Tags: GONDA

About The Author

Latest News