विकसित भारत संकल्प यात्रा पहुंची चकरिया गांव

विकसित भारत संकल्प यात्रा पहुंची चकरिया गांव

चंदौली। जिले में योजनाओं के संतृप्तीकरण के लिए आउटरेज गतिविधियों के माध्यम से जागरूकता बढ़ाने हेतु विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत मंगलवार को जनपद के सकलडीहा विकास खण्ड क्षेत्र के चकरिया में जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे ने उपस्थित ग्रामीणों के साथ प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का सजीव प्रसारण देखा और सुना। जिलाधिकारी को माल्यार्पण के बाद प्राथमिक की बालिकाओं द्वारा स्वगत गीत प्रस्तुत कर मुख्य अतिथि का स्वागत किया गया।
 
जिलाधिकारी ने बताया कि इसी क्रम में जनपद के विकास खण्ड सदर के ग्राम पंचायत चनहटा, विकास खण्ड चकिया के ग्राम पंचायत बलियाकलां, बलियाखुर्द, विकास खण्ड सकलडीहा के ग्राम पंचायत सकलडीहा, टीमिलपुर व विकास खण्ड नियामताबाद के ग्राम पंचायत नीबुपुर, चांदीतारा को एलईडी वैन के माध्यम जन जागरूकता का कार्यक्रम कराया गया।इस कार्यक्रम के अंतर्गत लोगों को योजनाओं की जानकारी देने एवं पात्र व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ देने के लिए विभिन्न विभागों के स्टाल लगाए गए।
 
विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य यह है कि केंद्र सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से समाज के अन्तिम पायदान पर खड़े व्यक्तियों को सरकार की संचालित योजनाओं से जोड़ना और उसे उससे लाभान्वित करना है। इस  कार्यक्रम में लाभार्थियों को मौके पर ही विभिन्न योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है।आयोजित प्रतिदिन ग्राम पंचायतों में केंद्र सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं के संबंध में जन मानस को जानकारी दी जा रही है, जिससे कि समाज के  वंचित लोगों को केंद्र सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी प्राप्त हो सके और वह इस योजना से जुड़कर लाभान्वित हो।
 
कार्यक्रम के दौरान ग्रामवासियों को भारत को विकसित करने हेतु पंच प्रण की शपत दिलाई तथा उपस्थित लोगो को जागरूक करते हुवे कहा की आप सभी पात्र लाभार्थी  सरकार द्वारा संचालित विभिन्न विभागों द्वारा सभी योजनाओं का लाभ उठाए अगर किसी को किसी प्रकार की कठिनाई आती है या कोई विभागीय अधिकारी व कर्मचारी की शिकायत हो तो हमें अवगत कराएं। इस दौरान 15 नई एंबुलेंस की प्राप्ति को हरी झंडी दिखाया इस मौके पर संबंधित अधिकारी सहित भारी संख्या में उपस्थित जनमानस ने देखा और सुना।
 
 
Tags: Chandauli

About The Author

Related Posts

Latest News

21 अप्रैल को सीएम पुष्कर धामी, उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य, सांसद मनोज तिवारी नीरज सिंह करेंगे गाजियाबाद में सभाएं 21 अप्रैल को सीएम पुष्कर धामी, उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य, सांसद मनोज तिवारी नीरज सिंह करेंगे गाजियाबाद में सभाएं
गाजियाबाद। ( तरूणमित्र ) लोकसभा चुनाव का प्रथम चरण पूरा होते ही दूसरे चरण के चुनाव प्रचार में तेज़ी बढ़ा...
धोखाधड़ी कर 57 लाख रुपया ठगी करने के आरोप में दो लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज
भाजपा उम्मीदवार 22 अप्रैल से दाखिल करेंगे नामांकन पर्चा
मोबाइल चोरी मामले में बंगाल के चार चोर गिरफ्तार, 13 मोबाइल बरामद
सड़क हादसे में महिला की मौत, दो घायल
9790 मतदानकर्मियों को मिला द्वितीय चरण का चुनाव प्रशिक्षण
आईआरसीटीसी के बेंडरो की मनमानी से यात्रियों को  हुई परेशानी