शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक, आमजन की राह होगी आसान

शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक, आमजन की राह होगी आसान

मीरजापुर। घनी आबादी के बीच शहर के अंदर अब भारी वाहन प्रवेश नहीं कर सकेंगे। हादसों से बचाव के लिए पुलिस-प्रशासन ने यह कदम उठाया है। वैसे इस समय शादी-विवाह का सीजन चल रहा है। ऐसे में यातायात समस्या और बढ़ गई है। हालांकि अब बड़े वाहनों के शहर के अंदर प्रवेश करने पर रोक लगने से यातायात सुचारू होगा और आमजन की राह आसान होगी।पूर्वांचल को जोड़ने वाले शास्त्री पुल पर लोड टेस्टिंग के बाद भारी वाहनों का आवागमन शुरू होने से शहर में यातायात का दबाव बढ़ गया था।

भारी वाहन शहर के अंदर प्रवेश कर रहे थे। इससे जाम के झाम से लोगों को जूझना पड़ता था। यही नहीं, हादसे की आशंका बढ़ गई थी। ऐसे में पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने परिवहन को नियंत्रित कर यातायात सुगम बनाने के लिए अग्रिम आदेश तक शहर के अंदर भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित कर दिया है।सुबह छह से रात नौ बजे तक बड़े वाहन शहर के अंदर प्रवेश नहीं कर सकेंगे। यातायात के उल्लंघन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एम्बुलेंस, पुलिस, अग्निशमन, डेयरी, पेट्रोलियम, सवारी बस, हल्के चार व तीन पहिया वाहन एवं अन्य आपातकालीन सेवा वाहन प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे।

ये है डायवर्जन रूट
- प्रयागराज की तरफ से आने वाले वाहनों को गैपुरा चौराहा (चौकी गैपुरा) पर रोक डायवर्ट किया जाएगा।
- गोपीगंज से आने वाले भारी वाहनों को चील्ह तिराहा से औराई की तरफ व औराई की तरफ से आने वाले वाहनों को चील्ह पिकेट पर रोक डायवर्ट किया जाएगा।
- मड़िहान की तरफ से आने वाले वाहनों को यादव चौराहा बरकछा चौकी पर रोक डायवर्ट किया जाएगा।
- रीवां की तरफ से आने वाले भारी वाहनों को समोगरा बाईपास करनपुर चौकी थाना कोतवाली देहात पर रोक डायवर्ट किया जाएगा।
- चुनार की तरफ से आने वाले वाहनों को अघवार थाना पड़री पर रोक डायवर्ट किया जाएगा।
- सोनभद्र की तरफ से आने वाले भारी वाहनों को राजगढ़ तिराहा पर रोक डायवर्ट किया जाएगा।

Tags: mirzapur

About The Author

Latest News