पुनरीक्षण अभियान की समीक्षा के लिए डीएम ने सुपरवाईज़र्स के साथ की बैठक

प्राप्त प्रपत्रों का शत-प्रतिशत फीडिंग कराये जाने के दिये गये निर्देश

पुनरीक्षण अभियान की समीक्षा के लिए डीएम ने सुपरवाईज़र्स के साथ की बैठक

बहराइच । अर्हता तिथि 01 जनवरी 2024 के आधार पर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों के लिए जनपद में संचालित हुए विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान की समीक्षा के लिए विधानसभा क्षेत्र बलहा व नानपारा के सुपरवाईज़र्स के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक की करती हुई जिलाधिकारी मोनिका रानी ने कहा कि सर्वाधिक टॉप 05 प्रपत्र 06 एकत्र करने वाले सुपरवाईज़र्स को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर सम्मानित किया जायेगा।

डीएम ने सम्बन्धित उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिया पुनरीक्षण अभियान के दौरान प्राप्त हुए शत-प्रतिशत प्रपत्रों की फीडिंग करा दी जाय। डीएम ने कहा कि किसी भी बीएलओ के स्तर पर प्रपत्र अवशेष नहीं रहने चाहिए।डीएम ने सुपरवाईज़र्स को निर्देश दिया कि शिफ्टेट एवं विलोपन के लिए प्राप्त होने वाले प्रपत्रों के बारे में स्थानीय कोटेदार, आशा, आंगनबाड़ी कार्यकत्री व रसोईयों से भी जानकारी प्राप्त की जाय। डीएम ने कहा कि मतदाताओं के विलोपन के सम्बन्ध में कार्यवाही करते समय आयोग के दिशा निर्देशों का का पालन कराते हुए पूरी सावधानी बरती जाय।

डीएम ने निर्देश दिया कि विलोपन के लिए सर्वाधिक प्रपत्र प्राप्त करने वाले मतदान केन्द्रों का एस.डी.एम. स्वयं स्थलीय निरीक्षण कर आख्या उपलब्ध करा दें। ए.आर.ओ. को निर्देश दिया गया कि विधानसभा क्षेत्र अन्तर्गत कम से कम 15-15 बूथों का स्वयं रेण्डमली जांच कर यह सुनिश्चित करायें कि प्राप्त होने वाले शत-प्रतिशत फार्म की आनलाइन फीडिंग अवश्य हो जाएं। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी गौरव रंजन श्रीवास्तव सहित सम्बन्धित तहसीलों के अधिकारी व सुपरवाईज़र्स मौजूद रहे।

Tags: Bahraich

About The Author

Latest News