पॉश मशीन अटका, राशन वितरण को झटका

इंदिरानगर तकरोही क्षेत्र के केंद्र पर मशीन रुकती रही, पात्र लोग परेशान

पॉश मशीन अटका, राशन वितरण को झटका

लखनऊ। एक तरफ जहां केंद्र की मोदी सरकार देश-प्रदेश में नि:शुल्क राशन वितरण योजना को लगातार चरणबद्ध तरीके से बढ़ाती जा रही है ताकि आगे भी पात्र लोगों को मुफ्त में अन्न मिलता रहे। लेकिन यहां पर आलम यह है कि राशन दुकानदारों के यहां गोदामों में राशन आदि का तो भंडारण है, मगर पॉश मशीनों के रुकावट के चलते राशन वितरण योजना जमीनी स्तर पर फलीभूत नहीं हो पा रही।
 
कुछ ऐसी ही बदहाल स्थिति शुक्रवार को इंदिरानगर क्षेत्र के अम्बेडकर चौराहा तकरोही में एक राशन कोटेदार के यहां सुबह से लाभार्थियों की राशन लेने के लिये लगी रही। दोपहर से लेकर शाम हो गई मगर लोगों की लाइन कम नहीं हो सकी। पूछने पर पता चला कि आज दिनभर पॉश मशीन रुक-रुककर चलती रही, ऐसे में एक पात्रजन की राशन वितरण प्रक्रिया पूरी करने में 10 से 15 मिनट लग जाते रहे।
 
जबकि कई ऐसे लोग भी वहां पर मिले जिन्होंने बताया कि उन्होंने पॉश मशीन पर एक नहीं बल्कि तीन बार अलग-अलग समय पर अंगूठा दबाकर लगाया पर सर्वर खराबी के चलते उनकी राशन पर्ची नहीं निकल सकी। नतीजतन, उन्हें खाली हाथ ही लौटना पड़ा, वहीं राशन कोटेदार का कहना रहा कि राशन वितरण बीते तीन दिनों से निरंतर चल रहा है और हर दिन उनके यहां आवंटित 300 लाभार्थियों को राशन दिया जाता है जिसमें गेहूं और चावल शामिल है। लेकिन शुक्रवार को पॉश मशीन से जुड़ा सर्वर रह-रहकर छूट जाता था जिससे समय से राशन वितरण नहीं पूरा हो पाया। 
Tags: lucknow

About The Author

Latest News