कबीर निर्गुण महोत्सव में प्रतिभागियों ने दिखाई क्षमता 

कबीर निर्गुण महोत्सव में प्रतिभागियों ने दिखाई क्षमता 

एलबीएस महाविद्यालय में  आयोजित  तीन दिवसीय कार्यक्रम में प्रश्नोत्तरी व निबन्ध प्रतियोगिता में मंडल के कई महाविद्यालय के छात्रों ने किया प्रतिभाग

गोण्डा । संत कबीर अकादमी संस्कृति विभाग उत्तर प्रदेश और हिंदी विभाग, श्री लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय  के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित तीन दिवसीय  'कबीरी निर्गुण उत्सव एवं प्रतियोगिता' के अंतर्गत बुधवार को मंडल स्तरीय अंतरमहाविद्यालयी प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता और निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कॉलेज के ललिता शास्त्री सभागार में आयोजित इन प्रतियोगिताओं में आचार्य नरेंद्र देव किसान स्नातकोत्तर महाविद्यालय बभनान, एम.एल.के पी. जी. कॉलेज, बलरामपुर, एम. एस. आई. टी. और  श्री लाल बहादुर शास्त्री डिग्री कॉलेज  के विद्यार्थियों ने भाग लिया। 
कार्यक्रम के संयोजक हिन्दी विभाग के अध्यक्ष व  शोध केन्द्र के निदेशक डा. शैलेंद्र नाथ मिश्र ने बताया कि मंडल स्तरीय अंतरमहाविद्यालयी प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में आचार्य नरेंद्र देव किसान पीजी कॉलेज बभनान के आशीष कुमार शुक्ला ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। द्वितीय स्थान एल.बी.एस. डिग्री कॉलेज के एम.ए. तृतीय सेमेस्टर के विद्यार्थी अभिषेक शुक्ला ने और तृतीय स्थान बभनान के ही बी.एड. विद्यार्थी आशुतोष मिश्रा ने प्राप्त किया। सांत्वना पुरस्कार के लिए क्रमशः एम.एल.के. कॉलेज बलरामपुर के एमए द्वितीय सेमेस्टर के प्रतिभागी अतुल मिश्रा और एलबीएस कॉलेज बीए तृतीय सेमेस्टर की छात्रा शक्ति पांडेय को घोषित किया गया।

प्रतियोगिता के आयोजन में प्रभारी प्रो. जे. बी. पाल के निर्देशन में अच्युत शुक्ला, डॉ. पूजा यादव और डॉ. मुक्ता टंडन ने सहभागिता निभाई। प्रतियोगिता के परिणाम की घोषणा भौतिक विज्ञान के अध्यक्ष एवं प्रोफेसर जितेंद्र सिंह ने की।मंडल स्तरीय अंतरमहाविद्यालयी निबंध लेखन प्रतियोगिता में 32 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया। इस प्रतियोगिता में भी आचार्य नरेंद्र देव किसान पीजी कॉलेज बभनान के आशीष कुमार शुक्ला ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। द्वितीय स्थान एम.एल.के.पी.जी. कॉलेज के एम.ए. तृतीय सेमेस्टर के विद्यार्थी अतुल मिश्र ने और तृतीय स्थान एल.बी.एस. कॉलेज के एम. ए. तृतीय सेमेस्टर के विद्यार्थी सूरज तिवारी  ने प्राप्त किया।

सांत्वना पुरस्कार के लिए क्रमशः एम. ए. प्रथम सेमेस्टर के विद्यार्थी जीतेशकान्त पांडेय, बी.ए. प्रथम  सेमेस्टर की छात्रा दीप्ति और बीए पंचम सेमेस्टर के छात्र  देवेश पांडेय को घोषित किया गया। इस प्रतियोगिता के प्रभारी प्रो. मंशाराम वर्मा के निर्देशन में पवन कुमार सिंह, डॉ. वंदना भारतीय और डॉ. हरीश शुक्ला ने प्रतियोगिता संपन्न कराने में योगदान दिया। प्रतियोगिता के परिणाम की घोषणा कार्यक्रम के आयोजन सचिव प्रो. जयशंकर तिवारी ने की।प्राचार्य प्रो. रवीन्द्र कुमार ने प्रतिभागी विद्यार्थियों की सराहना करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की मंगलकामना की। कार्यक्रम के संयोजक प्रो. शैलेंद्र नाथ मिश्रा ने विभिन्न महाविद्यालयों से आए प्रतिभागी विद्यार्थियों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। सह संयोजक अच्युत शुक्ल ने प्रतियोगिताओं के अभिलेखीकरण का कार्य संपन्न किया।
Tags: GONDA

About The Author

Latest News