आरेडिका में महापरिनिर्वाण दिवस पर श्रृद्धांजलि सभा आयोजित

आरेडिका में महापरिनिर्वाण दिवस पर श्रृद्धांजलि सभा आयोजित

लालगंज/रायबरेली। बुधवार को आरेडिका रायबरेली में भारत रत्न डॉ. भीमराव अम्बेडकर  के 68वें महापरिनिर्वाण दिवस पर श्रृद्धांजलि सभा आयोजित की गई।  कार्यक्रम का शुभारम्भ आरेडिका के महाप्रबंधक  पी. के. मिश्रा द्वारा माल्यार्पण एवं मोमबत्ती प्रज्ज्वलित कर किया गया। इसके उपरान्त आरेडिका के अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई ।महाप्रबंधक महोदय ने अपने संबोधन में कहा कि डॉ. भीमराव अम्बेडकर का जीवन विशाल एवं विराट था। बाबा साहब समाज सुधारक, जातिवाद उन्मूलक, राष्ट्र नायक थे।
 
वे मानव के सम्पूर्ण विकास के लिए शिक्षा  को बहुत महत्वपूर्ण मानते थे। उन्होंने देश का संविधान निर्मित कर लोगों को स्वतंत्रता, समानता, और बन्धुता के साथ गरिमामय जीवन का अधिकार दिलाया। आगे अपने संबोधन में उन्होने कहा कि उनके आदर्शों पर चलना ही उनको सच्ची श्रद्धांजलि होगी ।एससीएसटी के जोनल सचिव  देवनाथ निर्मल, सहायक सचिव  सुभाष मीना और एससीएसटी के अन्य पदाधिकारियों ने डॉ. अम्बेडकर की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित किये। 
 
इस अवसर पर आरेडिका के पीसएमई  एस. एस. कलसी, सीएओ  संजय कटियार, पीसीएमएम राजीव खण्डेलवाल, पीएफए हमीम अहमद, एससी/एसटी एसोसिएसन के पदाधिकारीगण सहित अन्य उच्च अधिकारीगण व कर्मचारीगण उपस्थिति रहे। 

About The Author

Latest News

टी20 विश्व कप: होप के तूफानी अर्धशतक की बदौलत वेस्टइंडीज ने अमेरिका को 9 विकेट से हराया टी20 विश्व कप: होप के तूफानी अर्धशतक की बदौलत वेस्टइंडीज ने अमेरिका को 9 विकेट से हराया
ब्रिजटाउन। वेस्टइंडीज ने शनिवार (भारतीय समय) को केंसिंग्टन ओवल में यूएसए को नौ विकेट से हराकर चल रहे टी 20...
साइकिलिंग स्पर्धा के माध्यम से प्रशंसक पेरिस की प्राकृतिक सुंदरता का अनुभव कर सकेंगे: यूसीआई अध्यक्ष
मार्करम ने कहा- गेंदबाजों के पास अच्छी योजना थी और उन्होंने इसे सफल बनाया
सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम की पिच स्पिनरों की मदद कर सकती है: विक्रम राठौर
टी-20 विश्व कप: वेस्टइंडीज टीम में चोटिल किंग के प्रतिस्थापन के रूप में मेयर्स को मिली मंजूरी
निगम अधिकारियों को पॉलिथीन बनाने वाली फैक्ट्री और होलसेल व्यापारियों पर शिकंजा कसना चाहिए : अजय गुप्ता
रूस को उत्तर कोरिया पर प्रतिबंधों का पालन करना चाहिएः संयुक्त राष्ट्र महासचिव