इंडी गठबंधन सपा प्रत्याशी को विजयी बनाने की अपील

इंडी गठबंधन सपा प्रत्याशी को विजयी बनाने की अपील

ब्रजेश त्रिपाठी

:-सांसद संगम लाल गुप्ता ने अपने कार्यकाल में विकास के नाम पर प्रतापगढ़ को अंधकारमय बना दिया-प्रमोद तिवारी-:

प्रतापगढ़। राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय स्टार प्रचारक प्रमोद तिवारी ने कहा है कि भाजपा देश के संविधान पर गहरी चोट पहुंचाते हुए अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर भी लगातार हमला बोल रही है। विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि यह पहली सरकार है जिसने जीएसटी के जरिए कफन तक पर जजिया टैक्स की तरह जनता को भावनात्मक पीड़ा पहुंचायी है। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पांचवे चरण के चुनाव के बाद हताशा में होने के बावजूद भी संविधान को तोडने मरोड़ने के अपने इरादे से देश में भय का माहौल बनाये हैं। वहीं उन्होने प्रतापगढ़ में संसदीय चुनाव को लेकर भाजपा के मौजूदा निवर्तमान सांसद संगम लाल गुप्ता पर भी मंगलवार को कड़ा हमला बोला।

जिले के विश्वनाथगंज विधानसभा क्षेत्र के जेठवारा तथा रानीगंज के लच्छीपुर व पटटी में इण्डिया गठबंधन के सपा प्रत्याशी डॉ. एसपी सिंह पटेल के समर्थन में आयोजित जनसभाओं में शामिल होने पहुंचे विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी नगर मंे मीडिया से रूबरू हुये। नगर के शैल श्याम में खचाखच भरे पत्रकार सम्मेलन में राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने इण्डिया गठबंधन के सभी दलों के नेताओं और कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना की ओर से भी डॉ. एसपी सिंह पटेल के पूर्ण समर्थन का ऐलान किया। उन्होनें कहा कि प्रतापगढ़ में पिछले पांच वर्षो में जब से संगम लाल गुप्ता सांसद बने हैं विकास के नाम पर उनका पांच साल अंधकारमय रहा। उन्होनंे कड़े अंदाज में कहा कि सरकारी योजनाओं को छोड दे तो मौजूदा भाजपा सांसद संगम लाल के प्रयास से प्रतापगढ़ में एक भी विकास से जुडी योजनाएं नहीं आ सकी।

उन्होनें कहा कि निवर्तमान सांसद संगम लाल गुप्ता के इस विनाशकाल में प्रतापगढ़ की जनता को कुछ मिला तो बस अपमान, गालियां, यातनाएं, फर्जी पुलिस प्रताड़ना और झूठी एफआईआर। राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने सांसद संगम लाल गुप्ता पर कड़वा तंज कसते हुए कहा कि उनका कार्यकाल कुछ ऐसा ही रहा जैसे वह सांसद नही बल्कि सुपरगॉड बन गये हैं। उन्होनें कहा कि सांसद संगम लाल गुप्ता का हर आदमी को हीन भावना से देखना उनके व्यक्तित्व का हिस्सा बन गया है। राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने जनता से कहा कि ऐसे सांसद संगम लाल गुप्ता को प्रचण्ड मतों से पराचित करके विकास व सम्मान का जिले में दौर वापस लाने के लिए गठबंधन के लोकसभा प्रत्याशी डॉ. एसपी सिंह पटेल को भारी मतो से विजयी बनाना प्रतापगढ़ के विकास के लिए जरूरी हो गया है।

उन्होनें यह भी दावा किया कि प्रयागराज, कन्नौज, रायबरेली, अमेठी जहां भी राहुल गांधी और अखिलेश यादव जा रहे हैं वहां जनता गठबंधन को लेकर सुनामी की लहर में इण्डिया गठबंधन के प्रति अपना विश्वास साफ जताने के लिए उमड़ पड़ रही है। वार्ता के दौरान उन्होनें कहा कि भाजपा का तेरह हजार करोड़ रूपये का चंदा घोटाला यह साफ कर गया है कि बीजेपी ने ईडी और सीबीआई तथा इनकम टैक्स का भय दिखाकर लोकतांत्रिक मर्यादाओं को तार तार करने से भी बाज नही आयी। उन्होनें कहा कि जिन बड़ी कंपनियों ने केंद्र सरकार से प्रोजेक्ट हासिल किया उन्होनें भाजपा को चंदा देकर अपना एहसान चुकाया। विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि भाजपा का चंदा घोटाला सुप्रीम कोर्ट की न्यायिक व्यवस्था में लोकतंत्र की पारदर्शिता का ऐतिहासिक फैसला है। उन्होनें यह भी कहा कि सुप्रीम कोर्ट के कारण चंदा घोटाला में माल भी पकड़ा गया और आरोपी भी उजागर हो गये पर देश के लिए यह चिंताजनक है कि यह संख्या इससे भी बहुत ज्यादा है।

उदाहरण के तौर पर उन्होनें कहा कि अभी भी इस घोटाले के पर्दाफाश में एक साल का आंकडा सम्मिलित नही हो सका। उन्होनें कहा कि भाजपा में साहस हो तो वह दुनिया के सबसे बड़े इलेक्ट्राल बाण्ड घोटाले पर देश के सामने श्वेत पत्र लाये। उन्होनें यह भी बड़ी मांग उठाई कि यदि भाजपा इसका श्रोत न बताये तो सुप्रीम कोर्ट अपनी देखरेख में इस सबसे बड़े आर्थिक घोटाले की उच्चस्तरीय जांच कराये। प्रेसवार्ता के दौरान मोदी सरकार की तगड़ी घेराबंदी करते हुए राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि भाजपा की मोदी सरकार देश की सीमाओं की सुरक्षा, किसानों का न्यूनतम समर्थन मूल्य, बढ़ती बेरोजगारी व मंहगाई तथा भ्रष्टाचार के मामलों में हर स्तर पर देश की जनता को धोखा और विश्वासघात ही सौंपा है। उन्होनें चुटीले अंदाज में कहा कि भाजपा ने अच्छे दिन का सपना दिखाकर सत्ता हासिल की पर मोदी सरकार के बुरे दिन ने देश की जनता को त्रस्त कर दिया।

उन्होनें कहा कि मोदी सरकार की जनता पर मंहगाई की भयंकर मार के चलते पेट्रोलियम से लेकर खाद्यान्न तथा तेल एवं रसोई गैस की कीमतें तो बेतहाशा बढ़ी हैं। आवश्यक आवश्यकता की वस्तुएं भी लोगों की पहुंच से बाहर हो गयी हैं। उन्होनें कहा कि मोदी सरकार जनता के दुख या तकलीफ से पूरी तरह बेखबर होकर कुम्भकरणी नींद में सोयी हुई है। उन्होंने यह भी कहा कि वैश्विक अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में भी मोदी सरकार खोटा सिक्का साबित हुई। राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि पेट्रोल, डीजल, खाद्यान्न वस्तुएं, डॉलर के मुकाबले रूपये की साख और निर्यात में भी बेतहाशा गिरावट आयी है। उन्होनें कहा कि सैन्य क्षेत्र में भी मोदी सरकार ने अग्निवीर योजना लाकर युवाओं को निराश किया है। उन्होनें सरकारी कर्मचारियों को पुरानी पंेशन न मिलने को भी प्रशासनिक कार्यप्रणाली में मोदी सरकार द्वारा हताशा का हमला कहा है। चीन के साथ मोदी सरकार पर लगातार ढुलमुल रवैया बनाये रखने को लेकर भी राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने बड़ा हमला बोला है।

वहीं उन्होनें कांग्रेस की गरीब परिवार की एक महिला को एक लाख रूपये, युवाओं को अप्रेंटिसशिप का अधिकार, किसानों को एमएसपी, मनरेगा श्रमिकों के मेहनताना में बढोत्तरी, प्रतिवर्ष तीस लाख सरकारी नौकरियां देने और जीएसटी व्यवस्था को ठीक करने की गारण्टियों को केंद्र में सरकार बनते ही फौरन प्रभावी बनाए जाने की भी बात कही। वहीं उन्होनंे किसानों के लिए कर्जमाफी को इण्डिया गठबंधन की सबसे बड़ी प्राथमिकता करार दिया। वार्ता के दौरान सपा प्रत्याशी एवं पूर्व एमएलसी डॉ. एसपी सिंह पटेल ने कहा कि कांग्रेस और सपा जनता से जो वायदे करती है उसे पूरा करती है। उन्होनंे अपने समर्थन में कांग्रेस स्टार प्रचारक प्रमोद तिवारी के विशेष सहयोग का आभार भी जताया। इस मौके पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. नीरज त्रिपाठी, प्रदेश महासचिव मुकुन्द तिवारी, सपा नेता संजय पाण्डेय, आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष दिनेश उपाध्याय, मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल, पं. श्यामकिशोर शुक्ल, डॉ. प्रशान्तदेव शुक्ल, इरफान अली, महेन्द्र शुक्ल आदि रहे।

About The Author

Latest News

जगतगुरु आचार्यश्री स्वामी रामदयाल का शाहपुरा में भव्य स्वागत धूप में भी निभाई संप्रदाय की परंपरा जगतगुरु आचार्यश्री स्वामी रामदयाल का शाहपुरा में भव्य स्वागत धूप में भी निभाई संप्रदाय की परंपरा
शाहपुरा। रामस्नेही संप्रदाय के पीठाधीश्वर जगतगुरु आचार्यश्री स्वामी रामदयाल का रविवार को शाहपुरा में भव्य स्वागत हुआ। आचार्यश्री का नगर...
गोवर्धन की परिक्रमा लगाने जाते समय कार को बचाने के चक्कर में 10 बार पलटी थार
केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान पहुंचे रांची
एसएसपी चंदन सिन्हा ने ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को दिए दिशा-निर्देश
पुलिस महानिदेशक 15 को मोहर्रम के मद्देनजर विधि व्यवस्था की करेंगे समीक्षा
मुख्यंमत्री हेमंत सोरेन ने पत्नी कल्पना के साथ काशी विश्वनाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना
गैंगेस्टर अमन साहू का गुर्गा मयंक बना गिरोह का सरगना, दी चेतावनी