कोयले से भरी मालगाड़ी के एक बोगी से निकला धुंआ, मचा हड़कंप

कोयले से भरी मालगाड़ी के एक बोगी से निकला धुंआ, मचा हड़कंप

मलिहाबाद, लखनऊ। कोयले से भरी मालगाड़ी के एक डिब्बे से अचानक धुंआ निकलने लगा। धुंआ देख मालगाड़ी के चालक ने स्टेशन मास्टर को सूचना दे फायर ब्रिगेड की गाड़ी को सूचना दी। सूचना पर पहुंची गाड़ी ने धुंआ पर काबू पा लिया। मलिहाबाद रेलवे स्टेशन मास्टर अरुण कुमार गुप्ता ने बताया कि करीब 12 बजे दिन में झारखंड मालगाड़ी लखनऊ की तरफ से रोज़ा जा रही थी। मालगाड़ी के 20 नंबर की बोगी में लदे कोयले में धुआं उठने लगा।
 
आग लगने की आशंका से चालक ने स्टेशन मास्टर को सूचना दी। स्टेशन मास्टर ने स्टेशन पर लूप लाइन पर मालगाड़ी को खड़ी कराया। जिसके बाद रेलवे स्टाफ ने पुलिस व फायर ब्रिगेड को सूचना दी। आनन फानन में फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी आग बुझाने के लिए रेलवे लाइन के पास पहुँची। मालगाड़ी खड़ी होने के करीब 2 घण्टे के बाद रेलवे लाइन की हाई टेंशन की लाइन काटी गई जिसके बाद फायर ब्रिगेड ने आग बुझाने का काम शुरू किया।
 
करीब एक घण्टे में आग पर काबू पा लिया। स्टेशन मास्टर ने बताया कि बोगी में कोयला लदा था। मालगाड़ी चलने दौरान के कोयला बोगी में रगड़ता है जिसकी वजह से बोगी में भरे कोयला में नीचे के हिस्से से धुआं उठने लगा। जिसे बुझाकर मालगाड़ी को रवाना किया गया। स्टेशन मास्टर ने बताया कि कोई नुकसान नहीं हुआ  है।
 
Tags: lucknow

About The Author

Latest News