कबाड़ गोदाम समेत तीन स्थानों पर लगी आग

दमकल की 3 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया

कबाड़ गोदाम समेत तीन स्थानों पर लगी आग

  • बोलेरो-पिकअप और बाइक जलकर खाक
लखनऊ। राजधानी में इन दिनों की आग की घटनाएं बढ़ती ही जा रही है। बुधवार को राजधानी में कबाड़ गोदाम समेत तीन स्थानों पर भीषण आग लग गई। कबाड़ गोदाम में बोलेरो-पिकअल और बाइक जलकर खाक हो गई। जबकि की अन्य स्थानों पर किसी प्रकार की हानि नहीं हुई है। चूंकि दमकल की गाड़ियों ने समय से पहुंचकर आग को बुझा लिया। बुधवार की सुबह दमकल विभाग को सूचना मिली कि देवपुर परा में कबाड़ में आग लगी हुई है। जिस पर सीएफओ के निर्देश पर प्रभारी अग्निशमन केंद्र आलमबाग के नेतृत्व में  दो फायर टेंडर व दो फायर टेंडर व फायर स्टेशन सरोजनी नगर से एक फायर टेंडर प्रस्थान हुए।
 
घटनास्थल पहुंच कर देखा कि आग कबाड़ के गोदाम में लगी हुई है। जिसके अगल-बगल झुग्गी झोपड़ी व मकान बने हुए हैं जिस पर तत्काल दो हौज पाइप फैलाकर आग को घेरकर  बुझाना प्रारंभ किया गया तथा सर्वप्रथम कबाड़ के बगल में बनी झुग्गी झोपड़ियों को आग से बचाया गया एवं कबाड़ के गोदाम में खड़ी बोलेरो पिकअप के दो पहिए आग की चपेट में आ गए थे जिसे बुझाकर संपूर्ण बोलोरो  पिकअप को जलने से  बचा लिया गया। बाद अग्निशमन कार्य ज्ञात हुआ कि उक्त कबाड़ का गोदाम सीपू पुत्र गंगाराम निवासी हड्डी खेड़ा द्वारा अतुल पुत्र चंद्रशेखर निवासी देवपुर पारा का खाली प्लाट किराए पर लेकर कबाड का गोदाम चलाया जा रहा है।
 
इसके बाद सुबह करीब दस बजे सूचना प्राप्त हुई कि थाना हसनगंज के अंतर्गत  डालीगंज के पास सेंट पावर अकादमी मैं बने चर्च के कमरे में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई है। तत्काल चौक  स्टेशन से एक गाड़ी घटनास्थल के लिए भेजी थी घटना पर पहुंच कर देखा गया कि आग एसी में लगी थी तथा उसकी वजह से कुछ फर्नीचर में फैल गई थी। जिसे तत्काल कार्रवाई करते हुए आधे घंटे के अंदर आग को पूर्ण रूप से बुझा दिया गया। इसमें किसी प्रकार की कोई जन हानि नहीं है। इसी प्रकार से दोपहर सवा बारह बजे फायर स्टेशन सरोजनी नगर कंट्रोल रूम को द्वारा बताया गया कि थाना बंथरा पाण्डेय भातगांव में बगीचे में आग लग गयी है। सूचना तत्काल दमकर्मी कर्मी पहुंचकर आग पर काबू पा लिया। 
Tags: lucknow

About The Author

Latest News