परिवार की खुशहाली के लिए बच्चों को सशक्त बनाना होगा : शीलम*

अंतरराष्ट्रीय परिवार दिवस पर बाल मित्र केंद्र पर कार्यक्रम आयोजित*

परिवार की खुशहाली के लिए बच्चों को सशक्त बनाना होगा : शीलम*

×गोरखपुर, । अंतरराष्ट्रीय परिवार दिवस के उपलक्ष्य में बुधवार को समाधान अभियान एवं इंडिया पेस्टिसाइड्स लिमिटेड की ओर से “चुप्पी तोड़-हल्ला बोल” कार्यक्रम के अंतर्गत सभी बाल मित्र केंद्रों पर बच्चों एवं उनके परिवार को आमंत्रित किया गया। यह कार्यक्रम थाना गोरखनाथ समेत समाधान अभियान के सभी सभी छह केंद्रों पर हुआ। 

गोरखनाथ थाना, बाल मित्र केंद्र पर आयोजित कार्यक्रम में समाधान अभियान की निदेशक शीलम वाजपेयी ने आमंत्रित लोगों को परिवार के महत्व से लेकर बाल सुरक्षा और इससे जुड़े कानूनों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हमें अपने परिवार को सशक्त बनाने के लिए अपने बच्चों को सशक्त बनाना होगा। बच्चे हमारा भविष्य हैं, जब वे सुरक्षित होंगें तभी हमारा परिवार खुशहाल रहेगा और समाज एवं देश मजबूत बनेगा। इसके लिए परिवार और बच्चों के बीच आपसी सामंजस्य को बढ़ाना होगा। बच्चों को भी उनकी सुरक्षा के प्रति जागरूक करना होगा। 

आज के आयोजन के दौरान परिवार के लिए कुछ शिक्षाप्रद खेलों का भी आयोजन किया गया और आत्मरक्षा के गुर सिखाए गए। कार्यक्रम में समाधान अभियान की अर्चना अग्निहोत्री, सौम्या द्विवेदी, सुरक्षा वेलफ़ेयर ट्रस्ट के सोनू आदि की सहभागिता रही।

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News