परीक्षाफल: लखनऊ के होनहारों ने मारी बाजी, हौसलों ने भरी उड़ान

आईसीएसई व आईएससी रिजल्ट जारी, शहर के कई प्रमुख संस्थानों का रहा उत्कृष्ट प्रदर्शन

परीक्षाफल: लखनऊ के होनहारों ने मारी बाजी, हौसलों ने भरी उड़ान

लखनऊ। आईसीएसई (कक्षा-10) और आईएससी (कक्षा-12) की बोर्ड परीक्षाओं का परिणामफल सोमवार सुबह 11 बजे के करीब नई दिल्ली मुख्यालय से ऑनलाइन जारी हुआ। वैसे तो लखनऊ के विभिन्न क्षेत्रों और कॉलोनियों में बड़ी संख्या में उपरोक्त बोर्ड से संबद्ध रखने वाले तमाम स्कूल और कॉलेजों के बच्चों ने इस परीक्षाफल में बेहतरीन परिणाम लाया। लेकिन इन सबके बीच लखनऊ पब्लिक स्कूल्स एण्ड कॉलेजेज राजाजीपुरम के मेधावी विद्यार्थियों ने रिकॉर्ड अंक हासिल करते हुए स्कूल व शिक्षकों के साथ अपने अभिभावकों का भी नाम रौशन किया।
 
ee
 
आईएससी में लखनऊ पब्लिक कॉलेज, सहारा स्टेट्स, जानकीपुरम की सृष्टि स्वरुप 97.25 फीसद व ए-ब्लाक राजाजीपुरम के हर्ष चक्रवर्ती 97.00 प्रतिशत अंक प्राप्त किया। आईसीएसई में एलपीसी, सहारा स्टेट्स के अमरेन्द्र ने 99.40 फीसद अंक प्राप्त कर विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया तथा चंदा 99.20 फीसद व अंश वर्मा ने 99.00 फीसद व ए-ब्लाक, राजाजीपुरम शाखा के इकरा आलम ने 99 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय प्रबंधन को गौरवान्वित किया। विद्यार्थियों की सफलता पर हर्ष जाहिर करते हुए संस्थापक महाप्रबंधक डॉ एसपी ने सभी बच्चों को यह संदेश दिया कि परिश्रम का कोई विकल्प नहीं है और बेहतर पढ़ाई से ही जीवन बेहतर हो सकता है। कहा कि जीवन का हर कदम परीक्षाओं से भरा होता है, तो ऐसे में बेहतर शिक्षा ही हमें सफलता दिला सकती है।
 
इसी कड़ी में विकासनगर स्थित रानी लक्ष्मी बाई स्कूल कैम्पस के बच्चों ने उपरोक्त बोर्ड परीक्षा में पूर्व वर्ष की भांति इस बार भी शानदार सफलता अर्जित की। स्कूल टीचरों और प्रबंधन ने मिलकर बेहतर अंक फीसद प्राप्त करने वाले सभी मेधावी छात्र-छात्राओं को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया और अभिभावकों को भी मंच से सम्मानित किया।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न
गाजियाबाद। ( तरूणमित्र ) 22 जुलाई। डीएम इन्द्र विक्रम सिंह के निर्देशन में जनपद की तीनों तहसील में प्रत्येक माह...
एटम बम से खतरनाक साइबर अटैक : प्रकाश सिंह
द हंस फाउंडेशन ने नगर पालिका बालिका इंटर कॉलेज चन्द्रपुरी में हंस वेलनेस सेंटर का उद्घाटन किया
कांवड मार्ग पर दुकानों पर नाम लिखने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक : इंद्रजीत सिंह टीटू
जाम से निजात हेतु एसडीएम ने सीओ को भेजा पत्र
निस्तारण में लापरवाही क्षम्य नही : अपर जिलाधिकारी
बकाया मूल्यांकन पारिश्रमिक का भुगतान एक सप्ताह में कर दिया जाएगा-डीआईओएस