मंडलायुक्त ने डेंगू के प्रकोप को लेकर अफसरों को किया अलर्ट

अपर नगर आयुक्त, सीएमओ व अन्य विभागीय अधिकारियों को दिये निर्देश

मंडलायुक्त ने डेंगू के प्रकोप को लेकर अफसरों को किया अलर्ट

लखनऊ। मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब की अध्यक्षता में वेक्टर बोर्न डिजिजेस (संक्रामक बीमारियों) से बचाव को लेकर सोमवार को एक अहम बैठक हुई। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि डेंगू,मलेरिया, टाईफाइड आदि जनहित रोगों के रोकथाम हेतु नगर में साफ-सफाई का विशेष ध्यान दिया जाए। बोलीं कि गली मोहल्ले में नियमित रूप से फॉगिंग, एंटीलार्वा का छिड़काव नियमित रूप से कराते रहें। फ्रिज, कूलर,टायर व गमलों आदि विभिन्न स्थानों पर पानी एकत्रित व जमा रहने के कारण डेंगू का प्रकोप बढ़ता है। उन्होंने कहा कि संक्रामक बीमारियों से बचाव के लिए नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग (मलेरिया) की संयुक्त टीम बनाकर गली-मोहल्ले में जागरूकता अभियान चलाया जाना सुनिश्चित किया जाए।

नाले-नालो की सफाई के दौरान ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव अवश्य करें। मंडलायुक्त ने नगर निगम के अधिकारियों को वाटर लॉगिग वाले एरिया में ड्रैनेज को चिन्हित करके तत्काल साफ-सफाई कराने को कहा। कहा कि जलभराव एरिया में युद्ध स्तर पर नाले-नालियों की साफ-सफाई करते हुए फागिंग/एंटीलार्वा का छिड़काव कराया जाए।

घर-घर जाकर पम्पलेट बाटने के साथ ही लाउडस्पीकर से अलॉसमेन्ट करते हुए लोगों को को जागरूक किया जाये। बैठक में अपर आयुक्त प्रशासन रणविजय यादव, अपर नगर आयुक्त ललित कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी मनोज अग्रवाल सहित संबंधित विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत से जीत की मनाई खुशी कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत से जीत की मनाई खुशी
कौशाम्बी । जिले के चरवा नगर पंचायत में कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत जीत की खुशी में...
सर्वोच्च न्यायालय के गुजारा भत्ता फैसले का मुस्लिम महिलाओं ने किया स्वागत
महिला थाना द्वारा 04 परिवारों के मध्य कराया गया सुलह समझौता
सुदिती ग्लोबल एकेडमी में शिक्षक, शिक्षिकाओं की कार्यशाला
कांवड़ यात्राओं के मद्देनज़र पुलिस -प्रशासन हुआ सजग
आयकर बाध्यताओं को लेकर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित
INDIA गठबंधन को मिली प्रचंड जीत देश की जनता की जीत और भाजपा के मुंह पर करारा तमाचा : कांग्रेस