सपा ने फतेहपुर से नरेश उत्तम पटेल और कैसरगंज से भगत राम मिश्रा को दिया टिकट

सपा ने फतेहपुर से नरेश उत्तम पटेल और कैसरगंज से भगत राम मिश्रा को दिया टिकट

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) ने उप्र की दो लोकसभा सीटों के लिए शुक्रवार को प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। पार्टी ने फतेहपुर सीट से प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को चुनाव मैदान में उतारा है।वहीं कैसरगंज लोकसभा सीट से भगत राम मिश्रा का टिकट दिया है।भगत राम मिश्रा भाजपा के पूर्व सांसद दद्दन मिश्रा के भाई हैं। पार्टी हाईकमान से टिकट मिलने के बाद दोनों ही प्रत्याशी अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्र में प्रचार प्रसार में जुट गए हैं। स्थानीय नेताओं और संगठन पदाधिकारियों ने प्रत्याशियों के पक्ष में जनता से मिलकर माहौल बनाने की रणनीति पर काम भी शुरू कर दिया गया है।

दोनों ही सीटों पर स्थानीय जिला संगठन ने प्रत्याशियों के नामांकन की तैयारी पूरी कर ली है। उनके नाम की घोषणा के साथ ही आज ही नामांकन दाखिल करने के लिए उम्मीदवार प्रस्तावकों के साथ कलेक्ट्रेट के लिए रवाना हो गए हैं।उल्लेखनीय है कि फतेहपुर सीट से भाजपा ने मंत्री सांध्वी निरंजन ज्योति को टिकट दिया है। वहीं कैसरगंज लोकसभा सीट पर एक दिन पूर्व गुरुवार को ही सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह को टिकट देकर चुनाव मैदान में उतारा है। इन दोनों के अलावा बसपा ने भी अपने मजबूत उम्मीदवार यहां उतारे हैं। दोनों ही सीटों में त्रिकोणीय मुकाबला चुनाव में देखने को मिलेगा।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

मध्‍यप्रदेश के 20 जिलों में आज तेज बारिश की संभावना, बड़ा तालाब में बढ़ा जलस्‍तर मध्‍यप्रदेश के 20 जिलों में आज तेज बारिश की संभावना, बड़ा तालाब में बढ़ा जलस्‍तर
भोपाल। राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कई जिलों में बारिश का सिलसिला जारी है। भोपाल शहर में रविवार सुबह फुहारें...
 21 जुलाई के बाद स्मार्ट मीटर होंगे प्रीपेड
मुंबई में भारी बारिश से कई इलाकों में जलभराव, पश्चिम रेलवे यातायात बाधित
 मुख्यमंत्री साय आज जशपुर जिला के दाैरे पर
नेपाल बस दुर्घटना : तीन दिनों में सिर्फ 5 शव बरामद, हादसे के बाद कुल 65 लोग हुए थे लापता
नेपाल से प्रतिदिन 800 मेगावाट से अधिक बिजली खरीद रहा भारत
खुद के सम्मान का मार्ग प्रशस्त करना हो तो दूसरों को सम्मान दीजिए : सोनल नागर