नगर निगम की खराब व्यवस्था को लेकर मंडलायुक्त हुई सख्त

नगर निगम की खराब व्यवस्था को लेकर मंडलायुक्त हुई सख्त

लखनऊ। नवाब वाजिद अली साहब प्राणी उद्यान (चिड़ियाघर) में शुक्रवार को मंडलायुक्त ने निदेशक ,अपर नगर आयुक्त और संबंधित विभागीय अधिकारियों की समस्याओं को सुना और सम्बंधित विभाग  को उद्यान में व्याप्त समस्याओं के निस्तारण को लेकर निर्देशित किया।

मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब की अध्यक्षता में शुक्रवार को नवाब वाजिद अली साहब प्राणी उद्यान (चिड़ियाघर) आयोजित बैठक में मंडलायुक्त ने समस्याओं के समाधान को लेकर आयुक्त सभागार में (निदेशक) नवाब वाजिद अली शाह प्राणी उद्यान अदिति शर्मा, अपर नगर आयुक्त ललित कुमार सहित संबंधित विभागीय अधिकारियों ने मंडलायुक्त को अवगत कराया कि प्राणी उद्यान के नरही स्थित प्रवेश द्वार संख्या एक के सामने कूड़ा घर होने के कारण अत्यधिक आवारा जानवरों का कूड़ा स्थल पर एकत्रित हो जाते है। जिससे प्रवेश द्वार पर कूड़े के कारण खराब प्रदर्शन होना एवं स्थल की कमी रहती है।

मंडलायुक्त ने इस पर  नगर निगम के संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इन स्थानों पर कूड़ा एकत्रित न होने पाए समय से कूड़ा लिफ्टिंग प्राथमिकता के आधार पर कराया जाए।  कूड़ा लिफ्टिंग वाले स्थान के स्ट्रक्चर में बदलाव करने के भी निर्देश दिए।साथ ही प्राणि उद्यान परिसर के अंदर  बहुत पुराना नाला हैदर कैनाल के वर्तमान में निर्माण कार्य के कारण प्राणि उद्यान के नाले अवरुद्ध है। जिससे गंदा पानी जमा होने से अधिक दुर्गंध फैल रही  है और पार्किंग में नाले खुले पड़े है किसी भी समय इससे हादसा हो सकता है। जहां नाला खुला हो वहा आरसीसी के स्लैब से पूरी तरह ढक दिया जाए।

मैनहोल की व्यवस्था को सुदृढ़ करते हुए नाले की साफ-सफाई अच्छे से कराई जाए। सम्बंधित अधिकारियों मंडलायुक्त को बताया की प्राणि उद्यान के नरही स्थित मुख्य प्रवेश द्वार संख्या-1 एवं डाली बाग स्थित प्रवेश द्वार संख्या-2 पर दुकानदारो द्वारा अतिक्रमण है। दुकानों के अतिक्रमण के कारण हर समय जाम की स्थिति बनी रहती है। जिसके क्रम में उन्होंने संबंधित को निर्देश देते हुए कहा कि संबंधित दुकानदारो के खिलाफ नोटिस जारी करते हुए चालान किया जाए साथ ही अव्यवस्थित दुकानदारों को बेंडिंग जोन में शिफ्ट कराया जाना सुनिश्चित किया जाए। 

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

गांधी प्रतिमा पर नगर आयुक्त एवं सीडीओ ने दिलाई मतदान की शपथ गांधी प्रतिमा पर नगर आयुक्त एवं सीडीओ ने दिलाई मतदान की शपथ
लखनऊ। लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा निर्वाचन-2024 में समाज का प्रत्येक वर्ग बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी दर्ज करवा रहा है। स्वीप कार्यक्रम...
आप मुझे दे ताकत, मैं 100 गुना सूद समेत करुंगी वापस : सांसद मेनका
हत्या के मामले में 01 अभियुक्त व 01 अभियुक्ता को किया गया गिरफ्तार
कमल का फूल विकास व सुशासन लाने की गारंटी : सांसद मेनका
अवैध तमंचे के साथ युवक गिरफ्तार न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत
गैंगेस्टर एक्ट में वांछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार
व्यापारी मसीह की जयंती पर व्यापारियों की श्रद्धांजलि