गाना सुनकर पाकिस्तान से दौड़ा चला आया नौजवान और सिंगर से कर ली शादी

गाना सुनकर पाकिस्तान से दौड़ा चला आया नौजवान और सिंगर से कर ली शादी

मुंबई। आज के दौर में टीवी हो या फिर फिल्में हर जगह महिला कॉमेडियन (female comedian) download (8)छाई हुई हैं लेकिन एक दौर था जब बमुश्किल ही कोई फीमेल कॉमेडियन फिल्मों में नजर आती थी. अगर हिंदी सिनेमा की पहली कॉमेडियन की बात की जाए तो वो थीं एक्ट्रेस टुनटुन जिनका असली नाम था उमा देवी खत्री. लेकिन इन्हें पहचान टुनटुन के नाम से ही मिली.

खास बात ये कि टुनटुन ना सिर्फ पहली महिला कॉमेडियन (female comedian) थीं बल्कि एक्ट्रेस और सिंगर भी रहीं. जिन्होंने अपने करियर में कई बेहतरीन गाने भी गाए. एक गाना तो इस कदर पॉपुलर हुआ और लोगों को भाया कि उसे सुनकर पाकिस्तान का एक नौजवान टुनटुन से ब्याह रचाने भारत आ पहुंचा. उस शख्स का नाम था अख्तर अब्बास काजी जो वाकई भारत आकर टुनटुन के दूल्हे बने.

career में गाए 45 गाने
शायद ही आज कोई टुनटुन (tuntun) को जानता हो लेकिन आज भी हिंदी सिनेमा में गाहे बगाहे उनका जिक्र और यादें ताजा हो जाती हैं. टुनटुन एक बेहतरीन सिंगर थीं लिहाजा उस दौर में उन्होंने 45 गाने गाए जिनमे उनकी अलग सी आवाज को काफी सराहा गया. लेकिन सबसे ज्यादा फेमस हुआ- अफसाना लिख रही हूं.

200 से ज्यादा movies में दिखीं
जब उन्हें गाने मिलने कम हो गए तब टुनटुन (tuntun) ने एक्टिंग में कदम रखा और एक बार जो उन्हें इसका चस्का लगा तो फिर एक के बाद एक वो फिल्में करती रहीं. उनकी कॉमेडी के लोग दीवाने हो चुके थे और टुनटुन का किसी फिल्म में होना मतलब कॉमेडी की डबल डोजी मानी जाने लगी थी. अपने करियर में टुनटुन ने 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया.

बचपन (Childhood) में खो दिए थे माता-पिता
टुनटुन (tuntun) का बचपन काफी दुख भरा रहा. उनके माता-पिता का मर्डर कर दिया गया था. एक भाई था जिसका निधन भी बाद में हो गया. ऐसे में उनका बचपन रिश्तेदारों के साथ बीता जो उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते थे. थोड़ा बड़ा होने पर टुनटुन एक बार घर से भागकर मुंबई आ गई थीं.

Tags: tuntun

About The Author

Latest News

Lok Sabha : बीजेपी के टिकट पर गुरदासपुर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे युवराज सिंह Lok Sabha : बीजेपी के टिकट पर गुरदासपुर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे युवराज सिंह
लोकसभा चुनाव 2024: पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने गुरदासपुर से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़कर राजनीति में प्रवेश करने...
गुप्त सूचना पर मोरेह के एलोरा होटल के सामान्य क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया
मौसम विभाग के अनुसार इस साल उत्तर और मध्य भारत में मार्च से ही लू चलने की संभावना…
दिल्ली आबकारी घोटालाः वाईएसआर कांग्रेस सांसद के बेटे राघव मगुंटा को सहकारी गवाह बनने की अनुमति
एफआईयू ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर लगाया 5.49 करोड़ रुपये का जुर्माना
भोजपुरी भाषा का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए गर्व की बात : अंकुश राजा 
रिलीज के साथ वायरल हुआ अरविंद अकेला कल्लू का होली गीत “देवरन प दया करा”