खिलड़ियों के पास पंजीकरण कराने का आज आखिरी मौका

 खिलड़ियों के पास पंजीकरण कराने का आज आखिरी मौका

नई दिल्ली। खिलाड़ियों के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) नीलामी के लिए पंजीकरण कराने का आज अंतिम दिन है। खिलाड़ियों को अपने संबंधित बोर्ड के माध्यम से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) के साथ अपना नाम जमा करना आवश्यक है। नीलामी 19 दिसंबर को होनी है। विश्व कप में पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, ट्रैविस हेड, डेरिल मिशेल, रचिन रवींद्र, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह जैसे उल्लेखनीय विश्व कप प्रदर्शन करने वालों सहित इस बार नीलामी के लिए 700 से अधिक खिलाड़ियों के पंजीकरण कराने की उम्मीद है।

विशेष रूप से, पिछली नीलामी में खरीदे जाने के बाद खुद को अनुपलब्ध रखने के अपने इतिहास के बावजूद, फ्रेंचाइजी द्वारा स्टार्क का उत्साहपूर्वक पीछा किए जाने की उम्मीद है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के करीबी सूत्रों ने खुलासा किया है कि कम से कम पांच फ्रेंचाइजियों ने बाएं हाथ के गेंदबाज से संपर्क किया है और मार्की सूची में उनके प्रमुखता से शामिल होने की संभावना है। पंजीकरण के बाद, फ्रेंचाइजी को सूची में कटौती करने का काम सौंपा जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को नीलामी में करीब 70 खिलाड़ियों के बिकने का अनुमान है। बीसीसीआई ने निर्दिष्ट किया है कि नीलामी में कुल 262.95 करोड़ रुपये तक का लेनदेन हो सकता है, जिसमें 10 टीमों में 77 स्लॉट उपलब्ध हैं। इसके अतिरिक्त, टीमें अधिकतम 30 विदेशी खिलाड़ियों को प्राप्त कर सकती हैं।

बेन स्टोक्स पहले ही नाम वापस ले चुके हैं, फ्रेंचाइजी सूत्रों ने संकेत दिया है कि वे हाल ही में मुंबई इंडियंस द्वारा जारी किए गए जोफ्रा आर्चर की उपलब्धता के बारे में पुष्टि का इंतजार कर रहे हैं। ऐसी भी अटकलें हैं कि जोश हेज़लवुड लीग के लिए उपलब्ध हो सकते हैं, जिन्हें हाल ही में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने रिलीज़ किया है। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के समापन के बाद मार्च के तीसरे सप्ताह से मई के तीसरे सप्ताह तक आईपीएल होने की संभावना है। यह कार्यक्रम सुनिश्चित करता है कि खिलाड़ियों और बोर्डों के पास 3 जून से शुरू होने वाले ट्वेंटी20 विश्व कप की तैयारी के लिए पर्याप्त समय है।

Tags:

About The Author

Latest News

अवकाश अवधि में ड्यूटी करने कर्मचारियों को उपार्जित अवकाश दे सरकार-संजय द्विवेदी अवकाश अवधि में ड्यूटी करने कर्मचारियों को उपार्जित अवकाश दे सरकार-संजय द्विवेदी
संत कबीर नगर ,उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश मंत्री संजय द्विवेदी ने मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखकर अवकाश...
पुलिस मुठभेड़ में दो बदमाश घायल, तीन गिरफ्तार
विद्युत कटौती से परेशान लोग सड़क पर उतरे, विभाग ने संभाला
मुख्यमंत्री योगी ने विनायक दामोदर सावरकर को श्रद्धांजलि दी
पत्रकारिता में निष्पक्षता के साथ पारदर्शिता होनी चाहिए : महेन्द्रनाथ
दिल्ली से यूपी में आकर चेन स्नेचिंग करने वाला शातिर लुटेरा पुलिस मुठभेड़ में घायल
कुएं में गिरे युवक की मौत, कार्रवाई में जुटी पुलिस