हमास ने बंधकों का एक और जत्था किया रिहा, 17 विदेशी बंधकों को रेडक्रॉस को सौंपा

हमास ने बंधकों का एक और जत्था किया रिहा, 17 विदेशी बंधकों को रेडक्रॉस को सौंपा

यरुशलम। गाजा में जारी युद्ध विराम के तीसरे दिन रविवार को हमास ने 14 इजराइली बंधकों और तीन विदेशी नागरिकों को रेड क्रॉस को सौंप दिया। इजराइली सेना ने यह जानकारी दी है।

इजराइली सेना ने अपने एक बयान में कहा कि रेड क्रॉस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, हमास ने 14 इजरायली और तीन विदेशी बंधकों को गाजा पट्टी में रेड क्रॉस में सौंप दिया है। रविवार को समझौते के अनुसार 200 ट्रक राहत सामग्री गाजा पहुंची, डीजल और गैस के टैंकर भी मिस्त्र से फलस्तीनी इलाके में पहुंचे। अमेरिका, कतर और मिस्त्र की कोशिश है कि गाजा पट्टी में लागू चार दिनों का युद्धविराम आगे भी जारी रहे। इसके लिए हमास को प्रतिदिन दस बंधकों की रिहाई करनी होगी, बदले में इजराइल प्रतिदिन 30 फलस्तीनी कैदी छोड़ेगा।

इजराइल के कब्जे वाले फलस्तीनी इलाके वेस्ट बैंक में इजराइली सुरक्षा बलों की कार्रवाई जारी है। वेस्ट बैंक के जेनिन शहर में इजराइल के विरोध में एकत्रित हुए लोगों पर सुरक्षा बलों की फाय¨रग में छह फलस्तीनी लोगों के मारे जाने की सूचना है। यहां पर छह लोग ही घायल हुए हैं। इसके अतिरिक्त वेस्ट बैंक के दो अन्य स्थानों पर हुई इजराइली फायरिंग में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

Tags:

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News

पुलिस मुठभेड़ में दो बदमाश घायल, तीन गिरफ्तार पुलिस मुठभेड़ में दो बदमाश घायल, तीन गिरफ्तार
गिरफ्तार बदमाशों ने तीन दिन पूर्व बैंक संचालक लूट की घटना को दिया था अंजाम
विद्युत कटौती से परेशान लोग सड़क पर उतरे, विभाग ने संभाला
मुख्यमंत्री योगी ने विनायक दामोदर सावरकर को श्रद्धांजलि दी
पत्रकारिता में निष्पक्षता के साथ पारदर्शिता होनी चाहिए : महेन्द्रनाथ
दिल्ली से यूपी में आकर चेन स्नेचिंग करने वाला शातिर लुटेरा पुलिस मुठभेड़ में घायल
कुएं में गिरे युवक की मौत, कार्रवाई में जुटी पुलिस
हिस्ट्रीशीटर बदमाश का शॉर्ट एनकाउंटर, घर में घुसकर युवती से किया था दुष्कर्म