ग्रीन बेल्ट एरिया से दूसरे दिन हटाए गए 16 अतिक्रमण

ग्रीन बेल्ट एरिया से दूसरे दिन हटाए गए 16 अतिक्रमण

भोपाल। एनजीटी के आदेश और कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देश के बाद राजधानी भोपाल के ग्रीन बेल्ट एरिया से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही जिला प्रशासन द्वारा लगातार जारी है। इस कार्रवाई के दूसरे दिन रविवार को कोलार तहसील में बांसखेड़ी से कैंसर अस्पताल तक लगभग 16 अतिक्रमणों को हटाया गया। यह कार्रवाई जिला प्रशासन, पुलिस, नगर निगम, पीडब्ल्यूडी एवं सीपीए की संयुक्त टीम द्वारा किया गया।

गौरतलब है कि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के भोपाल ग्रीन बेल्ट एरिया की 692 लोकेशनों से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए थे। इसके बाद कलेक्टर आशीष सिंह ने तीन दिन पहले यानी बीते गुरुवार को संबंधित विभागों की बैठक लेकर एनजीटी द्वारा निर्देशित लोकेशनों से अतिक्रमण हटाने के संबंध में चर्चा कर आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए थे। कलेक्टर के निर्देश पर भोपाल में शनिवार को ग्रीन बेल्ट एरिया से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही जिला प्रशासन द्वारा प्रारंभ की गई। पहले दिन आशाराम बापू चौराहा से आईटी पार्क बेरागढ़, 11 मिल बायपास, नीलबड़, बरखेड़ा नाथू रोड, खजूरी बायपास और साकेत नगर सेक्टर में ग्रीन बेल्ट एरिया से अतिक्रमण हटाया गया। दूसरे दिन रविवार को भी यह कार्रवाई जारी रही।

Tags:

About The Author

Latest News

ग्लोबल मार्केट से मजबूती के संकेत, एशिया में मिला-जुला कारोबार ग्लोबल मार्केट से मजबूती के संकेत, एशिया में मिला-जुला कारोबार
नई दिल्ली। ग्लोबल मार्केट से आज मजबूती के संकेत मिल रहे हैं। पिछले सत्र के दौरान अमेरिकी बाजार में जोरदार...
उतार चढ़ाव के बीच नए शिखर पर शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी में तेजी जारी
 इंग्लैंड ने पहले दिन लंच तक 112 रन पर खोए 5 विकेट, आकाश दीप ने दिये शुरुआती झटके
स्पेनिश फुटबॉल महासंघ ने कोच डी ला फुएंते का करार 2026 विश्व कप तक बढाया
झारखंड हाई कोर्ट ने नींबू पहाड़ अवैध खनन मामले में राज्य सरकार की अपील को किया खारिज
बसपा विधायक उमाशंकर सिंह के बेटे के रिसेप्शन में दिखेगी राम मंदिर की झलक
लोस चुनाव 2024 : अधिकारी परिवार के गढ़ में भाजपा और तृणमूल में कड़े मुकाबले के आसार