झाड़ोल में मतदान खत्म होने के बाद भाजपा कार्यकर्ता की हत्या

झाड़ोल में मतदान खत्म होने के बाद भाजपा कार्यकर्ता की हत्या

उदयपुर। उदयपुर के झाड़ोल विधानसभा क्षेत्र में मतदान खत्म होने के बाद शनिवार रात भाजपा कार्यकर्ता की पत्थरों से कुचलकर हत्या कर दी। इसकी जानकारी सुबह तब लगी जब कुछ लोगों ने उसका शव देखा। मामला भाजपा कार्यकर्ता का होने से क्षेत्र में खबर बिजली की गति से दौड़ी। मौके पर विधायक व मौजूदा प्रत्याशी बाबूलाल खराड़ी भी पहुंच गए। पुलिस चुनावी रंजिश सहित अन्य दृष्टिकोण से मामले की जांच कर रही है मामला फलासिया थाना क्षेत्र का है जहां भाजपा कार्यकर्ता कांतिलाल (45) की पत्थरों से कुचलकर निर्मम हत्या कर दी गई। अलसुबह लोगों को उसका शव घर से करीब 300 मीटर दूरी पर एक नाले में पड़ा मिला। मृतक का मुंह कुचला हुआ था और कपड़े खून से सने हुए थे।

घटना का पता लगने पर पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सुबह फलासिया थानाधिकारी करनाराम मौके पर पहुंचे। एफएसएल की टीम भी घटना स्थल पर साक्ष्य एकत्र करने पहुंची। सूचना पर झाड़ोल-कोटड़ा से भाजपा विधायक बाबूलाल खराड़ी, फलासिया भाजपा मंडल अध्यक्ष भोपालसिंह शक्तावत, सोम सरपंच विनोद कुमार पारगी, पूर्व सरपंच हिंदुलाल कसोटा, फलासिया उपसरपंच रमेश पटेल, सिगरी सरपंच बाबूलाल खराड़ी, फलासिया पूर्व प्रधान सुगना देवी आदि भी पहुंचे। भाजपा पदाधिकारियों ने घटना पर गहरा आक्रोश जताया। उन्होंने पुलिस से आरोपितों को जल्द गिरफ्तार कर सजा दिलाने की मांग की।

फलासिया भाजपा मंडल अध्यक्ष भोपालसिंह शक्तावत का कहना है कि कांतिलाल दस साल से भाजपा का कर्मठ कार्यकर्ता है। हर बार की तरह इस बार के मतदान में भी उसने लोगों को वोट कराने में काफी मदद की। शायद इसी के चलते किसी ने रंजिशवश उसकी हत्या कर दी। कांतिलाल के परिवार में 5 बच्चे हैं जिनमें से एक बेटा और बेटी की शादी हो चुकी है। बेटा अहमदाबाद में कार्य करता है। वह भी रविवार दोपहर घर पहुंच गया।

भाजपा विधायक बाबूलाल खराड़ी ने मामले में कहा कि ये घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। शनिवार को शांतिपूर्ण मतदान हुआ। मतदान के बाद रात के समय कांतिलाल अपने घर आ रहा था, तभी किसी व्यक्ति ने पत्थर मारकर उसकी हत्या कर दी। कोई भी राजनीतिक दल हो या किसी भी पार्टी का हो, अगर इस तरह का वातारण बनता है तो ये लोकतंत्र के लिए बड़ा खतरा है।

Tags:

About The Author

Latest News

रिम्स में राज्य का पहला सर्जिकल स्किल और वेट लैब स्थापित रिम्स में राज्य का पहला सर्जिकल स्किल और वेट लैब स्थापित
रांची। रिम्स के क्षेत्रीय नेत्र संस्थान में राज्य का पहला सर्जिकल स्किल एवं वेट लैब स्थापित किया गया है। रिम्स...
मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन चार मार्च को जाएंगे गिरिडीह
मतदान के प्रति जागरूक करना हमारी नैतिक जिम्मेवारी: निदेशक
सीआईडी ने दो साइबर अपराधी को किया गिरफ्तार
जबलपुर इंजीनियरिंग कालेज को "टेक्नोलॉजी हब" बनाने की दिशा में हो क्रियान्वयन: मंत्री परमार
मंत्री कृष्णा गौर ने की गुफा मंदिर में महाशिवरात्रि आयोजन की तैयारियों की समीक्षा
अपने लोगों पर गर्व करने की परंपरा करनी होगी विकसित: उच्च शिक्षा मंत्री परमार