चार गाय और एक सांड की जहरीला आटा खाने से मौत

चार गाय और एक सांड की जहरीला आटा खाने से मौत

उज्जैन। सेठी नगर में रहने वाले लोगों ने तीन अलग-अलग स्थानों पर रविवार सुबह गाय व सांड की लाशें देखी, जिसकी सूचना माधवनगर पुलिस को दी। पुलिस की सूचना पर पशु चिकित्सक भी आए और जांच शुरू की। सेठीनगर से उदयन मार्ग की ओर आने वाली सड़क किनारे मैदान में आटा और उसमें जहर की पुडिय़ा मिलीं हैं। डॉक्टर व पुलिस का मानना है कि संभवत: इसी जहर मिले आटे को खाने से पशुओं की मृत्यु हुई है।

हेमंत जैन निवासी सेठी नगर ने बताया कि रविवार सुबह करीब 7.30 बजे सामने रहने वालों ने बताया कि घर के सामने गायें मृत पड़ी हैं। मौके पर आकर देखा तो आसपास के अन्य लोग भी बड़ी संख्या में एकत्रित हो गये। सामने स्थित अग्रसेन नगर में दो गायें एक घर के बाहर मृत मिलीं, वहीं नगर निगम कालोनी में भी एक गाय की मृत्यु हुई।

इस प्रकार कुल 4 गायें और एक सांड की लाश पड़ी होने की सूचना माधवनगर पुलिस को दी गई। पुलिस टीम ने यहां पहुंचकर जांच शुरू की। खुले मैदान में एक जगह आटा मिला जिसमें जहर की पुडिय़ा भी मौजूद थी। सभी पशुओं की उल्टी होने के बाद मृत्यु हुई। पशु चिकित्सक ने बताया, संभवत: जहर मिला आटा खाने से ही पशुओं की मौत हुई है लेकिन इसकी पुष्टि पोस्टमार्टम के बाद हो पाएगी।

आटे के सैंपल जब्त
माधवनगर पुलिस ने मैदान में पड़े जहरीले आटे के सैंपल जब्त किए हैं। इसी आटे में सल्फास पावडर-सी दिखने वाली पारदर्शी पॉलीथिन भी थी। वहीं पशुओं के शवों को पीएम के लिए अस्पताल भिजवाया गया।

सीसीटीवी से खुलेगा राज
खुले मैदान में जिस व्यक्ति ने भी जहर मिला आटा डाला था उसकी पहचान रोड की दूसरी तरफ स्थित घरों में लगे सीसीटीवी कैमरों से हो सकती है। मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस को बताया, सामने के घरों में कैमरे लगे हैं जिससे मैदान में आटा डालने वाले व्यक्ति की पहचान हो सकती है।

सांड की पूंछ खा गये कुत्ते
मैदान में पड़े सांड के शव की पूंछ कुत्ते खा गए, वहीं दूसरी ओर अग्रसेन नगर स्थित घर के बाहर पड़े गाय के शव पर लोगों ने साड़ी और फूल माला डालकर शोक व्यक्त किया। पुलिस का कहना है कि मामले में एफआईआर दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई है।

Tags:

About The Author

Latest News

प्रेक्षक (व्यय) द्वारा एफ0एस0टी0 एवं एस0एस0टी0 टीमों का किया गया औचक निरीक्षण प्रेक्षक (व्यय) द्वारा एफ0एस0टी0 एवं एस0एस0टी0 टीमों का किया गया औचक निरीक्षण
संत कबीर नगर ,24 मई 2024 (सूचना विभाग)। लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु भारत निर्वाचन आयोग...
रिटर्निंग आफिसर/जिला मजिस्ट्रेट व पुलिस अधीक्षक की देख-रेख में पोलिंग पार्टियां हुई रवाना।
छठे चरण के मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
मतदान दिवस के अवसर पर कल 25 को सभी औद्योगिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे
रिमोट सेन्सिंग में मनाया अन्तर्राष्ट्रीय जैव विविधता दिवस
सब-वे निर्माण के चलते ट्रेनें प्रभावित
तस्करी के सोने की लूट के अभियोग में वांछित 02 अभियुक्त गिरफ्तार।