पेटीएम के शेयर में लगातार तीसरे दिन 10 फीसदी की गिरावट

  पेटीएम के शेयर में लगातार तीसरे दिन 10 फीसदी की गिरावट

नई दिल्ली । ऑनलाइन पेमेंट सर्विसेज मुहैया कराने वाली पेटीएम की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। पेटीएम के शेयर में लगातार तीसरे दिन गिरावट आई है। कंपनी के शेयर शुरुआती कारोबार में 10 फीसदी तक लुढ़क गए हैं। इस तरह कंपनी के शेयर में पिछले तीन कारोबारी सत्र में 42 फीसदी से अधिक की गिरावट दर्ज हुई है, जिससे उसके बाजार मूल्यांकन (मार्केट कैप) में 20,471.25 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

सोमवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर कंपनी का शेयर 10 फीसदी की गिरावट के साथ 438.35 रुपये पर आ गए हैं। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर 9.99 फीसदी गिरकर 438.50 रुपये पर पहुंच गए। पिछले तीन कारोबारी सत्र में पेटीएम के शेयर में 42 फीसदी से अधिक की गिरावट आने के कारण उसका मार्केट कैप 20,471.25 करोड़ रुपये तक घट गया है।

कंपनी के शेयरों में ये गिरावट रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) की ओर से पेटीएम पेमेंट बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) को 29 फरवरी के बाद किसी भी ग्राहक खाते, वॉलेट, फास्टैग और अन्य उपकरणों में जमा या टॉप-अप स्वीकार करना बंद करने का निर्देश देने के बाद आई है। आरबीआई के इस आदेश से कंपनी के वार्षिक परिचालन लाभ पर करीब 300-500 करोड़ रुपये का असर पड़ने की आशंका जताई जा रही है।

उल्लेखनीय है कि वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के पास पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड में 49 फीसदी हिस्सेदारी है, लेकिन वह इसे अपनी सहयोगी के रूप में वर्गीकृत करता है, अनुषंगी कंपनी के रूप में नहीं।
 
 

Tags:

About The Author

Latest News