किशोरी के बयान के बाद कोर्ट से बरी हुआ अपहरण व रेप का आरोपी

कोर्ट में बोली किशोरी-यूट्यूब से हुई थी दोस्ती, अपनी मर्जी से गई थी प्रेमी के घर

किशोरी के बयान के बाद कोर्ट से बरी हुआ अपहरण व रेप का आरोपी

सुलतानपुर। यूट्यूब पर दोस्ती के बाद एक किशोरी घर से भागकर अपनी सहेली के साथ प्रेमी के घर चली गई। वो वहां उसकी पत्नी की तरह कई दिनों तक रही। इस बीच भतीजी के लापता होने पर चाचा ने मुकदमा दर्ज करा दिया। तभी किशोरी घर लौट आई। मुकदमा चला तो आज पॉक्सो कोर्ट ने आरोपी को साक्ष्य के अभाव में अपहरण व रेप के आरोपों से बरी कर दिया।
  मामला करीब सवा दो साल पहले धम्मौर थाना क्षेत्र के बाजार का है। यहां एक किशोरी 24 सितंबर 2021 को घर से अचानक लापता हो गई थी। ढूंढने पर जब वो नहीं मिली तो उसके चाचा ने शक के आधार पर एक मोबाइल नंबर को आधार बनाकर थाने में एफआईआर  लिखा दिया। लेकिन दौरान विवेचना किशोरी घर वापस लौट आई। वह सहेली के साथ अमेठी जिले के मुसाफिरखाना में पूरे परवानी का निजाम अली के घर गई थी। वहां उसकी पत्नी की तरह कई दिनों तक रही। वो उसकी रिश्तेदारी में भी गई। स्कूल के अभिलेख में उसकी उम्र 17 व डॉक्टरी में 18 साल पाई गई। पुलिस ने अपहरण व दुष्कर्म के अपराध में आरोप पत्र कोर्ट भेजा। इस बीच निजाम के अधिवक्ता सत्येंद्र शुक्ला की जिरह में किशोरी ने कोर्ट को बताया कि निजाम से उसकी पुरानी जान पहचान थी। यूट्यूब से उसकी दोस्ती हुई और हम दोनों बातचीत करने लगे थे। हम अपनी मर्जी से सहेली के साथ उसके घर गए थे। जज बोले ये साक्ष्य सजा के लिए पर्याप्त नहीं मामले में गवाहों ने कोर्ट में कहा कि आरोपित ने ही अपहरण व दुष्कर्म नाबालिग के साथ किया। लेकिन जज पवन कुमार शर्मा ने इस आधार को माना नहीं। उन्होने अपने निर्णय में लिखा कि स्वयं किशोरी ने अपनी उम्र 18 साल बताई है और उसने खुद निजाम के घर जाकर पत्नी का रिश्ता निभाना बताया है। ये साक्ष्य सजा के लिए पर्याप्त नहीं है।

Tags:

About The Author

Latest News

लोगो से जनसम्पर्क कर घर घर बाँटे मोदी की गारन्टी वाले कलेंडर लोगो से जनसम्पर्क कर घर घर बाँटे मोदी की गारन्टी वाले कलेंडर
लोगो से जनसम्पर्क कर घर घर बाँटे मोदी की गारन्टी वाले कलेंडर फ़िरोज़ाबाद ,भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष व महानगर...
14 अप्रेल को धूमधाम से निकाली जायेगी सम्राट अशोक की शोभायात्रा
प्रधानमंत्री मोदी का दौसा में भव्य रोड शो, लोगों ने बरसाए फूल
तेज रफ्तार यात्री बस ने पिता-पुत्र को रौंदा, दोनों की मौत
उदयपुर से जम्मूतवी के लिए स्पेशल साप्ताहिक ट्रेन 25 से
मुख्यमंत्री शनिवार को भादरा व नोहर में जनसभा करने के बाद फतेहपुर में रोड शो करेंगे
 मतदान दलो का प्रशिक्षण शनिवार से प्रारंभ