लोकसभा चुनाव में हर मतदाता करेगा वोट, होगा व्यापक प्रचार : डीसी

लोकसभा चुनाव को लेकर जिला स्तरीय स्वीप कोर कमेटी की बैठक

लोकसभा चुनाव में हर मतदाता करेगा वोट, होगा व्यापक प्रचार : डीसी

रामगढ़। लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के मद्देनजर शनिवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी चंदन कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में जिला स्तरीय स्वीप कोर कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान उप निर्वाचन पदाधिकारी रविंद्र कुमार गुप्ता के द्वारा जिला स्तर पर स्वीप कोर कमेटी का गठन करने के उद्देश्यों की जानकारी दी गई। साथ ही उन्होंने कमेटी के द्वारा किए जाने वाले कार्यों को लेकर भी आवश्यक जानकारियां दी। मौके पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने 22 बड़कागांव एवं 23 रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत प्रत्येक मतदाता को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के प्रति जागरूक करने को लेकर स्वीप के तहत विशेष योजना तैयार करने का निर्देश दिया।

जिले के सभी कर्मियों, जवानों और पदाधिकारियों का जुड़ेगा वोटर लिस्ट में नाम
उपायुक्त ने आम लोगों के साथ-साथ विभिन्न कार्यालयों में चुनाव कार्यो में लगे अधिकारियों, कर्मियों, पुलिस बल के जवानों आदि का भी मतदान आगामी लोकसभा आम निर्वाचन 2024 में सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने 22 बड़कागांव एवं 23 रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत वैसे मतदान केंद्रों जहां पिछली बार मतदान प्रतिशत कम रहा था, उन्हें चिन्हित कर योजनाबद्ध तरीके से उन क्षेत्रों में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश दिया। वहीं मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से उपायुक्त ने मंत्रिमंडल निर्वाचन विभाग द्वारा आयोजित की जा रही विभिन्न प्रतियोगिताओं का व्यापक प्रचार प्रचार करते हुए ज्यादा से ज्यादा लोगों की सहभागिता प्रतियोगिताओं में सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहेंगे लोग
स्वीप के माध्यम से आगामी लोकसभा निर्वाचन में प्रभावी तरीके से प्रचार प्रसार सुनिश्चित करने को लेकर उपायुक्त ने वर्तमान समय में उपलब्ध आधुनिक तकनीकों, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म आदि का इस्तेमाल ज्यादा से ज्यादा एवं रचनात्मक तरीके से करने का निर्देश दिया। लोकसभा आम निर्वाचन में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से मतदान संबंधित स्लोगन तैयार कर उनका व्यापक प्रचार प्रसार करने के साथ-साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर समय व कार्यक्रम के अनुसार #टैग लगाने एवं ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं तक पहुंच सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

 

 

Tags:

About The Author

Latest News