सांस्कृत महोत्सव का विधायक ,डीएम और एसपी ने किया शुभारम्भ 

सांस्कृत महोत्सव का विधायक ,डीएम और एसपी ने किया शुभारम्भ 

उरई जालौन - पर्यटन विभाग व संस्कृति विभाग द्वारा जनपद में बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में हाॅट एयर बैलून, योगा, हेरिटेज वाॅक, टेथर्ड फ्लाईटस, सांस्कृतिक कार्यक्रम का भव्य शुभारम्भ राजकीय इंटर कॉलेज उरई प्रांगण में किया गया।इस अवसर पर सदर विधायक गौरी शंकर वर्मा, जनपद न्यायाधीश लल्लू सिंह, जिलाधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय, पुलिस अधीक्षक ईरज राजा, मुख्य विकास अधिकारी भीमजी उपाध्याय, भारतीय जनता पार्टी की जिला अध्यक्ष उर्विजा दीक्षित, जल शक्ति मंत्री के प्रतिनिधि अरविंद चैहान, जिला पंचायत राज अधिकारी राम अयोध्या प्रसाद, क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी कीर्ति उपस्थित अन्य गणमान्य अतिथियों ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया।महोत्सव के शुभारंभ के अवसर पर अन्य प्रदेशों की उपस्थित लोकप्रिय कलाकारों द्वारा राई लोक नृत्य एवं गायन, उत्तर प्रदेश का नृत्य, लोकप्रिय गायन आदि कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई।
 
सदर विधायक गौरी शंकर वर्मा ने अपने सम्बोधन में कहा कि बुन्देलखण्ड एक बड़े भू-भाग क्षेत्र में विस्तारित है। बुन्देलखण्ड की परम्परायें, विरासतें, रीतिरिवाज एवं धरोहरें स्वयं में विशेष महत्व रखती है, जिनके दर्शनार्थ बुन्देलखण्ड में पर्यटकों का आवागमन होता है। इस क्षेत्र में पर्यटन की सम्भावना के विकास हेतु मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा बुन्देलखण्ड के 07 जनपदों झांसी, जालौन, ललितपुर, चित्रकूट, हमीरपुर, बांदा और महोबा में बुन्देलखण्ड गौरव महोत्सव मनाने के निर्देश दिये गये है। उन्होने कहा कि बुन्देलखण्डवासी अत्यन्त सौभाग्यशाली है कि उन्हें बुन्देलखण्ड महोत्सव का प्रत्यक्षदर्शी बनने का अवसर प्राप्त हुआ।
 
जिलाधिकारी ने कहा कि जालौन में बुन्देलखण्ड गौरव महोत्सव का आयोजन जनपदवासियों के लिए अत्यधिक गौरव की बात है। उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग व सांस्कृतिक विभाग द्वारा आयोजित यह महोत्सव जनपद में 01 फरवरी से 02 फरवरी तक पर्यटकों को विशेष अनुभव की अनुभूति हेतु आयोजित किया जा रहा है। बुंदेलखंड गौरव महोत्सव के अन्तर्गत जनपद में राजकीय इंटर कॉलेज उरई प्रांगण में प्रातः हॉट एयर बैलून, योगा एवं कालपी में हैरिटेज वॉक व टेथर्ड फ्लाइट्स कार्यक्रम आयोजित किए गए।
 
उक्त महोत्सव का हिस्सा बनने वालों को हैरिटेज वॉक के दौरान कालपी में प्राचीन मंदिर, गौरवशाली इतिहास जानने का अवसर प्राप्त हुआ, साथ ही हॉट एयर बलून के माध्यम से शहर का विहंगम दृश्य भी देखने को मिला।बुंदेलखंड के गौरवशाली इतिहास, प्राचीन किलों व संस्कृति के बारे में विस्तार से बताया गया, साथ ही हॉट एयर बैलून मुख्य आकर्षण का केंद्र रहा।हाॅट एयर बैलून का लोगो ने लुफ्त सुबह व शाम को हाॅट एयर बैलून के माध्यम से शहर का दृश्य लोगो को दिखाया गया, लोगो ने इस बैलून में बैठकर शहर को करीब 50 फिट की ऊंचाई से देखा। जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों ने भी इसका आनन्द लिया।कार्यक्रम में जिला प्रशासन के समस्त अधिकारी व कर्मचारियों सहित हजारों की संख्या में जनपदवासियों ने प्रतिभाग किया।
Tags: Jalaun

About The Author

Latest News

कठिन परिश्रम पर ही भाग्य निर्भर: सृष्टि मिश्रा कठिन परिश्रम पर ही भाग्य निर्भर: सृष्टि मिश्रा
सुईथाकला जौनपुर। विकासखंड क्षेत्र अंतर्गत पिपरौल गांव निवासी आदर्श मिश्रा व बबिता मिश्रा की पुत्री  सृष्टि मिश्रा ने  यूपीएससी परीक्षा...
बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर फ्लाईओवर से तेज रफ्तार कार नीचे गिरी, चार घायल
यूपीएससी में 10वीं रैंक हासिल करने पर दक्ष फाउंडेशन ने ऐश्वर्यम प्रजापति का किया स्वागत
जिला जज रैंक के 53 जजों को मिली नई तैनाती
विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी से जूझ रहा कबरई सीएचसी
महोबा से दिल्ली-प्रयागराज का सफर होगा आसान, 28 अप्रैल से दौड़ेगी स्पेशल ट्रेन
पानी की टंकी बनी शोपीस, ग्रामीण गांव के बाहर से पानी लाने को मजबूर