नवागत जिलाधिकारी कौशाम्बी पद पर किया कार्यभार ग्रहण कर कलेक्ट्रेट का किया निरीक्षण

नवागत जिलाधिकारी कौशाम्बी पद पर किया कार्यभार ग्रहण कर कलेक्ट्रेट का किया निरीक्षण

कौशाम्बी जिले के नवागत जिलाधिकारी राजेश कुमार राय ने आज कोषागार कलेक्ट्रेट पहुॅचकर जिलाधिकारी कौशाम्बी के पद पर कार्यभार ग्रहण किया तथा कलेक्ट्रेट का विस्तृत निरीक्षण कर सम्बन्धित अधिकारियों/कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दियें। जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट में स्थित कार्यालयों/पटलों यथा-रिकार्डरूम, शस्त्र अनुभाग, नजारत अनुभाग, निर्वाचन, जिला आबकारी कार्यालय एवं भूलेख संग्रह अनुभाग आदि के निरीक्षण के दौरान सम्बन्धित अधिकारियों/कर्मचारियों से विस्तृत जानकारी प्राप्त करते हुए निर्देशित किया कि कोई भी आवेदन लम्बित न होने पाये, समयान्तर्गत आवेदन का निस्तारण सुनिश्चित किया जाय। फरियादियों की समस्याओं को गम्भीरता से सुनकर प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण सुनिश्चित किया जाय, किसी स्तर पर लापरवाही न बरती जाय। उन्होंने अभिलेखों का रख-रखाव व्यवस्थित तरीके से करने तथा कार्यालय में साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित रखने के भी निर्देश दियें। नवागत जिलाधिकारी ने प्रेस प्रतिनिधियों से वार्ता करते हुए कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप जनकल्याणकारी योजनाओं से पात्र व्यक्तियों को लाभान्वित करने के साथ ही जनसमस्याओं का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित किया जायेंगा। लक्ष्य के सापेक्ष योजनाओं की शत-प्रतिशत प्रगति तथा निर्माण कार्यों को समयान्तर्गत पूर्ण कराने का प्रयास रहेंगा। उन्होंने कहा कि उनका पूर्ण प्रयास रहेंगा कि जनपद में शीघ्र औद्योगिक क्षेत्र स्थापित हों, जिससे रोजगार के अवसर का भी सृजन होंगा। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव निष्पक्ष, सकुशल एवं शान्तिपूर्ण सम्पन्न कराना पहली प्राथमिकता है।
 इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी  अरूण कुमार गोंड, उप जिलाधिकारीगण  आकाश सिंह,  प्रबुद्ध सिंह व सौम्य मिश्र एवं क्षेत्राधिकारी मंझनपुर  अभिषेक सिंह सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहें।    
                   

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News

लोगो से जनसम्पर्क कर घर घर बाँटे मोदी की गारन्टी वाले कलेंडर लोगो से जनसम्पर्क कर घर घर बाँटे मोदी की गारन्टी वाले कलेंडर
लोगो से जनसम्पर्क कर घर घर बाँटे मोदी की गारन्टी वाले कलेंडर फ़िरोज़ाबाद ,भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष व महानगर...
14 अप्रेल को धूमधाम से निकाली जायेगी सम्राट अशोक की शोभायात्रा
प्रधानमंत्री मोदी का दौसा में भव्य रोड शो, लोगों ने बरसाए फूल
तेज रफ्तार यात्री बस ने पिता-पुत्र को रौंदा, दोनों की मौत
उदयपुर से जम्मूतवी के लिए स्पेशल साप्ताहिक ट्रेन 25 से
मुख्यमंत्री शनिवार को भादरा व नोहर में जनसभा करने के बाद फतेहपुर में रोड शो करेंगे
 मतदान दलो का प्रशिक्षण शनिवार से प्रारंभ