नगर निगम के द्वारा बनाये गये रेन बसेरे के बाहर दिन के उजाले में भी जगमगाता रहता है बल्व

नगर निगम के द्वारा बनाये गये रेन बसेरे के बाहर दिन के उजाले में भी जगमगाता रहता है बल्व


फ़िरोज़ाबाद , नगर निगम द्वारा असहाय लोगो को रात्रि के समय सर्दी से बचाव हेतु बनवाये गये सरकारी ट्रामा सेंटर के समीप बने रैन बसेरे के बाहर लगा बल्व जो दिन के उजाले में भी अपनी रोशनी बिखेरता नजर आता है।
 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा बिजली की बचत करने व उसकी उत्पादता को बढ़ाने के उद्देश्य से पुराने बल्वो को हटाकर एलईडी बल्ब व सीएफएल लाइटिंग को सभी सरकारी विभागों व प्राइवेट प्रतिष्ठानों सहित अन्य जगह पर लगवाने के लिये देश वासियों को निर्देशित किया गया था।  प्रधानमंत्री का उद्देश्य इन एलईडी लाइटों के द्वारा ऊर्जा की बचत करने के इरादे से था।
वही नगर निगम द्वारा बनवाये गये असहाय लोगो के लिये सर्दी से बचने के लिये रात्रि विश्राम करने के लिये नगर में कई जगह रेन बसेरों को अस्थायी रूप से बनवाया गया है।  इन्ही रेन बसेरो में से एक  रैन बसेरा जो सरकारी ट्रामा सेंटर के करीब है। जिसमे बाहर रोशनी बनी रहे, उसके लिये एक बल्व लगवाया गया है। जिसको 24 घण्टे तक जलता छोड़ दिया जाता है। जिसके बारे में रेन बसेरो के सुपरवाइजर विनीत से जब इसके हर वक्त जलाये जाने के बारे में पूछा गया , तो कहने लगे कि दिखवाता हूँ।
लेकिन उसके बाद भी उस बल्व को दिन में बंद नही करवाया गया। इसके अलावा यही हाल नगर में लगी स्ट्रीट लाइटों का भी कई इलाकों में देखा जा सकता है। जहाँ दिन के उजाले में भी पोल पर लगी स्ट्रीट लाइट अपनी रोशनी से जगमगा रही होती है। लेकिन उन्हें बन्द करवाने के लिये कोई व्यवस्था निगम द्वारा नही करवाई जाती है।

Tags: firozabad

About The Author

Latest News