लिव इन रहा, फिर बनाया गैंग...और बन गये लुटेरे

पर्स व मोबाइल लूटने वालों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

लिव इन रहा, फिर बनाया गैंग...और बन गये लुटेरे

  • गिरफ्तार अभियुक्तों में दो पुरुष और एक महिला शामिल
लखनऊ। थाना गोमतीनगर पुलिस टीम द्वारा थाना क्षेत्रागर्तन्त हुई लूट व स्नैचिंग की घटनाओं का सफल अनावरण करते हुए एक शातिर महिला स्नैचर सहित दो शातिर लुटेरे व स्नैचर्स को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अभियुक्त के कब्जे से लूट के दो मोबाइल आईफोन, एक मोबाइल एन्ड्रॉयड फोन, एक हैंडबैग व घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल बरामद किया है। पूछताछ में पता चला कि गोमतीनगर इलाके में महिलाओं और पुरुषों के साथ मोबाइल, पर्स व चेन लूटने वाले कोई और नहीं प्रेमी-प्रेमिका और उसका एक साथी है। जो अपने  साथी के साथ गैंग बनाकर पिछले एक माह से लूटपाट कर रहे थे। गिरोह का सरगना लव-मैरिज करने के लिए पहले खुद लूट करता था और बाद में प्रेमिका को घर से लखनऊ भगा लाया। जहां लिव-इन में रहकर गिरोह बना लूटपाट करने लगा। अब जब तीनों गिरफ्तार किये गये तो सच सामने आया। प्रेमी-प्रेमिका गाजीपुर के रहने वाले है वहां की पुलिस से बचने के लिए लखनऊ को अपना ठिकाना बनाकर अपनी आवश्यकता पूरी करने के लिए मोबाइल व पर्स की लूट की घटना को अंजाम देने लगे।
 
डीसीपी पूर्वी आशीष श्रीवास्तव ने घटना का पर्दाफाश करते हुए बताया कि रंजना वर्मा पत्नी सुशील कुमार वर्मा निवासी विकाश खंड गोमतीनगर द्वारा स्थानीय पर उपस्थित आकर लिखित तहरीर दिया कि 13 जनवरी को शाम लगभग 6.30 बजे वह मेयो हास्पिटल की तरफ से आ रही थी। इस दौरान दो बाइक सवार जिन्होने हेल्मेट लगा रखा था साथ में डार्क जैकेट पहन रखी थी, थोड़ा अंधेरा भी था और उन्होंने मेरा पर्स छीन कर तेजी से सामने की सड़क पर भाग गये।  जिसमें उनका फोन व 8-10 हजार रुपया , चश्मा और घर की चाभी थी । तहरीर मिलने पर दो अज्ञात बाइक सवार के खिलाफ मुकदमा दर्ज दर्ज किया। इसी प्रकार से भूमिका गुप्ता पत्नी कुलदीप गुप्ता निवासी विराम खंड गोमतीनगर द्वारा 22 जनवरी को थाना थाना स्थानीय पर उपस्थित आकर लिखित तहरीर दिया कि11 जनवरी  को बात करते हुए आदर्श मार्केट पैदल जा रही थी कि वह जैसे आदर्श मार्केट के पास पहुंची थी कि पीछे से एक मोटर साइकिल पर दो लड़कों ने मेरा मोबाइल छीनकर भाग गये। इस मामले में भी एक बाइक पर दो लड़के नाम पता अज्ञात में मुकदमा दर्ज कराया गया।
 
इसी प्रकार से  23 जनवरी को आशुतोष गोविंद पुत्र स्व. मोहन लाल श्री वास्तव निवासी विनय खंड़ थाना गोमतीनगर ने लिखित तहरीर दिया कि 12 जनवरी को जब वह अपनी गली के बाहर पैदल बात करते हुए जा रहा था जैसे ही राजा पार्क के पास बढा पीछे से एक मोटर साइकल पर सवार व्यक्ति ने उसका फोन छीनकर भाग गया। इसमें भी तहरीर के आधर पर मुकदमा दर्ज कर इनकी गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दी गई।
 
मुखबिर की सूचना पर टीम ने  दो अभियुक्त व एक अभियुक्ता को दयाल चौराहे से जनेश्वर मिश्रा पार्क की जाने वाले मार्ग पर सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के पास से गिरफ्तार कर लिया। इनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल, तीन लूट की मोबाइल व पर्स एवं 755 रुपये बरामद किया है। गिरफ्तार अभियुक्त का नाम शिवम राय पुत्र संजय राय निवासी ग्राम सोनोडी पोस्ट मस्टी थाना भावंरकौल जिला गाजीपुर, हाल पता गोमतीनगर है। दूसरे अभियुक्त  का नाम हिमांशु यादव पुत्र अमरनाथ यादव तथा अभियुक्ता खुशी खातून पुत्री रमजान अंसारी है। ये भी दोनों गाजीपुर के निवासी है और गोमतीनगर में तीनों एक साथ किराये के कमरे पर रहे रहे थे। डीसीपी ने बताया कि तीनों बिना किरायेदार सत्यापन घर में रखने वाले मकान मालिक के खिलाफ भी वैधानिक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News