आपके रिश्तेदार अगर कह दें कि खुश हैं तो वोट देना, वरना मत देना : केजरीवाल

आपके रिश्तेदार अगर कह दें कि खुश हैं तो वोट देना, वरना मत देना : केजरीवाल

अलवर/सीकर। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं इंजीनियर हूं, काम करना आता है, राजनीति नहीं। पंजाब और दिल्ली में आप की सरकार हैं। यह छोटी सी पार्टी है। दस साल पहले बनी थी। दस साल में दो राज्यों में सरकार है। इन राज्यों में आपके रिश्तेदार होंगे। दिल्ली-पंजाब के लोग अगर कह दें कि खुश हैं तो वोट देना, वरना मत देना। केजरीवाल मंगलवार को राजस्थान विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए राजस्थान आए। पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ उन्होंने रोड शो और जनसभाएं कीं। दोनों नेताओं ने अलवर के थानागाजी और सीकर के नीमकाथाना में आप प्रत्याशी के समर्थन में वोट करने की अपील की। अलवर के थानागाजी में दोपहर करीब दो बजे अरविंद केजरीवाल, पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ हेलिकॉप्टर से पहुंचे। यहां रोड शो के दौरान केजरीवाल ने बाबा भृर्तहरि के जयकारे लगवाए। सभा को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली-पंजाब में हमने बिजली मुफ्त कर दी है। दिल्ली में 24 घंटे बिजली आती है। दिल्ली में शानदार स्कूल बनाए हैं। केजरीवाल ने कहा कि मैं थानागाजी में आपका वोट लेने नहीं आया, ये कहने आया हूं कि मुझे एक मौका दे दो। आपके बच्चों का भविष्य बना दूंगा। किसी पार्टी ने स्कूल-अस्पताल नहीं बनाए। हमने दिल्ली में पांच रुपए की गोली से 50 लाख रुपए का ऑपरेशन तक मुफ्त किया है। मैं नेता नहीं, पढ़ा लिखा आदमी हूं। हमको काम करना आता है, राजनीति या भ्रष्टाचार करना नहीं आता। भ्रष्टाचार चाहिए तो दूसरी पार्टियों को वोट दे देना।

उन्होंने कहा कि कैलाश मीणा थानागाजी से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी हैं। दो नंबर के बटन को इतना दबाना कि बटन खराब हो जाए। थानागाजी में एक बस स्टैंड, एक गर्ल्स कॉलेज और एक मंडी बनवानी है। वो तो बनवाएंगे ही। वोट दोगे तो बहुत सारे काम कराएंगे। थानागाजी (अलवर) में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि आज थानागाजी पहुंचकर नहीं लग रहा कि राजस्थान में हूं। लग रहा है कि संगरूर (पंजाब) में हूं। ये माहौल तो संगरूर में होता है। ये जज्बा हम दिल्ली और पंजाब में देख चुके हैं। केजरीवाल ने एक पार्टी शुरू की, जो घर-घर और लोगों के दिल में घुस गई। मान ने कहा कि हमने राजा-महाराजाओं से काम छीन लिया। आपके बेटे-बेटी भी विधायक-चेयरमैन बनेंगे। ये देश किसी के बाप का जागीर नहीं। एक सौ चालीस करोड़ लोगों का है। हर बात पर देश को लूट कर खा गए। शहीदों के कफन से भी पैसे खा गए। कुछ तो छोड़ दो।

मान ने केंद्र सरकार पर झूठ का आरोप लगाया। मान ने कहा कि मैंने संसद में बोल दिया था कि पन्द्रह लाख लिखता हूं तो कलम सूख जाती है, कालाधन लिखता हूं कलम रुक जाती है। मुझे शक है कि पीएम मोदी को चाय भी बनानी आती है या नहीं। प्रत्याशी कैलाश मीणा ने कहा कि आपके मान-सम्मान में जीत सुनिश्चित करूंगा। थानागाजी की विधानसभा सीट आम आदमी पार्टी के खाते में आ चुकी है। इससे पहले अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान हेलिकॉप्टर से दोपहर में अलवर के थानागाजी स्थित एक प्राइवेट स्कूल में बने हेलिपैड पर पहुंचे। उन्होंने दोपहर 2.30 बजे थानागाजी के सरकारी हॉस्पिटल से प्रतापगढ़ चौराहा तक रोड शो किया। इसके बाद रथ से ही नेताओं ने जनसभा को संबोधित किया।

Tags:

About The Author

Latest News

 JDU MLA नरेंद्र नारायण यादव का बिहार विधानसभा का उपाध्यक्ष बनना तय JDU MLA नरेंद्र नारायण यादव का बिहार विधानसभा का उपाध्यक्ष बनना तय
पटना। बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरने वाले नरेंद्र नारायण यादव की सियासी जगत में काफी चर्चा...
पंजाब के DSP की जिम में वर्कआउट करते हुए हार्टअटैक से मौत
बनभूलपुरा बवाल में मुख्य साजिशकर्ता अब्दुल मलिक पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा
पिथौरागढ़-मुनस्यारी-चंपावत के लिए हेली सेवा शुरू
चंद्रयान के पड़ोस में उतरा अमेरिका का 'दूत'
IND vs ENG: रांची टेस्ट में 4 विकेट लेते ही जेम्स एंडरसन रच देंगे इतिहास
राष्ट्रपति मुर्मू 28 फरवरी को चार दिवसीय ओडिशा दौरे पर जाएंगी