बिग बैश लीग से हटे इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज हैरी ब्रूक

मेलबर्न। इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने अपनी बढ़ी हुई अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के कारण बिग बैश लीग (बीबीएल) से अपना नाम वापस ले लिया है, वह विदेशी ड्राफ्ट में मेलबर्न स्टार्स के लिए दूसरी पसंद थे। स्टार्स ने ब्रूक को यह जानते हुए लिया था कि इंग्लैंड के भारत के टेस्ट दौरे के कारण वह टूर्नामेंट के अंत में अनुपलब्ध रहेंगे, लेकिन फिर उन्हें दिसंबर में कैरेबियाई दौरे के लिए इंग्लैंड के टी20ई और वनडे टीम में शामिल कर लिया गया। उन्हें उम्मीद थी कि वह उन दो प्रतिबद्धताओं के बीच सात मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे लेकिन ब्रूककार्यभार के कारण टूर्नामेंट से हट गए हैं।

मेलबर्न स्टार्स के महाप्रबंधक ब्लेयर क्राउच ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "स्वाभाविक रूप से हम निराश हैं कि हैरी ने बीबीएल से नाम वापस ले लिया है, लेकिन हम उनके बढ़ते कार्यभार के कारण उनके फैसले को समझते हैं।" यह देखते हुए कि हैरी शुरुआती 3 मैचों में नहीं खेल पाएंगे, क्लब ने पहले ही उस अवधि के लिए एक प्रतिस्थापन खिलाड़ी के साथ करार कर लिया था। क्राउच ने कहा,"वर्तमान में कोचिंग स्टाफ और सूची प्रबंधन टीम टूर्नामेंट के शेष भाग के लिए विकल्पों पर चर्चा कर रही है और हम उन करारों को अंतिम रूप देने के बाद उनकी घोषणा करने के लिए उत्सुक हैं।"

बता दें कि यह लगातार दूसरा साल है जब विदेशी ड्राफ्ट में शीर्ष दो खिलाड़ियों में से एक ने टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है, पिछले साल लियाम लिविंगस्टोन ने अपना नाम वापस लिया था, उन्हें विदेशी ड्राफ्ट के तौर पर मेलबर्न रेनेगेड्स ने टीम में शामिल किया था। हैरी के अलावा पर्थ स्कॉर्चर्स द्वारा चुने गए जैक क्रॉली को इंग्लैंड की वनडे टीम में शामिल किया गया है, जबकि सिडनी सिक्सर्स द्वारा चुने गए रेहान अहमद को वनडे और टी20 दोनों टीमों में शामिल किया गया है, यह दौरा 4 दिसंबर से 21 दिसंबर तक चलेगा। जनवरी में भारत के लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम में भी शामिल होने की संभावना है। बीबीएल 7 दिसंबर से शुरू होकर 24 जनवरी को खत्म होगा।

Tags:

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News

अंत्योदय और एकात्मक मानववाद के सिद्धांत के अनुरूप कार्य करें कार्यकर्ता: नीलकंठ मुंडा अंत्योदय और एकात्मक मानववाद के सिद्धांत के अनुरूप कार्य करें कार्यकर्ता: नीलकंठ मुंडा
खूंटी। भाजपा के जिला कार्यालय में गुरुवार को खूंटी और सिमडेगा जिला पंचायत समिति सदस्यों के लिए प्रशिक्षण कार्यशाला का...
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने जमशेदपुर में बुजुर्ग मतदाताओं से की मुलाकात, किया सम्मानित
दो दिवसीय दौरे पर पलामू पहुंचे मुख्यमंत्री
योजनाएं धरातल पर उतरें, इसी प्रतिबद्धता के साथ सरकार कर रही काम : मुख्यमंत्री
अगड़ा राज्य बनेगा झारखंड: हेमंत सोरेन
 211 करोड़ 36 लाख 62 हजार रुपये की लागत वाली 1255 योजनाओं का दिया तोहफा
हर हाल में रोका जाए बच्चों का शोषण, तस्करी और असुरक्षित माइग्रेशन: राज्यपाल