पुरानी पेंशन के लिये कर्मचारियों ने किया भारी मतदानः मतगणना के बाद होगी निर्णायक हड़ताल की घोषणा

पुरानी पेंशन के लिये कर्मचारियों ने किया भारी मतदानः मतगणना के बाद होगी निर्णायक हड़ताल की घोषणा

बस्ती - मंगलवार को पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मंच ‘एन.जे.सी.ए.’ के केन्द्रीय आवाहन पर चरणबद्ध आन्दोलनों की कड़ी में   हड़ताल पर जाने हेतु सहमति पत्र भरवाया गया। यह जानकारी देते हुये राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के कार्यवाहक अध्यक्ष राम अधार पाल जिला मंत्री तौलू प्रसाद ने संयुक्त रूप से बताया कि  जनपद के सभी ब्लाक, तहसील मुख्यालय और जिला मुख्यालय स्थित कार्यालयों पर बाक्स रखवाकर कर्मचारियों से मतदान के माध्यम से सहमति पत्र भरवाया गया।
प्रेस को जारी विज्ञप्ति के माध्यम से कार्यवाहक अध्यक्ष राम अधार पाल ने बताया ेिक जनपद के विभिन्न हिस्सों में हुये मतदान की मतपेटियां बुधवार तक कलेक्टेªट स्थित कर्मचारी संघ भवन कार्यालय तक पहुंचेगी और पत्रकारों से वार्ता के बाद आगामी 25 नवम्बर को मतपेटिकायें लखनऊ प्रान्तीय कार्यालय भेजी जायेंगी। दिल्ली स्थित कार्यालय पर समूचे देश के मतपेटिकाओं की गिनती के बाद आगामी आन्दोलन की घोषणा की जायेगी।
नेताद्वय ने बताया कि मंगलवार को मतदान के लिये कई कार्यालयों पर कर्मचारियों ने सहमति पत्र भरने के लिये लम्बी कतारें लगायी। कर्मचारियों में मतदान को लेकर काफी उत्साह रहा और लोगों में यह उम्मीद और मजबूत हुई कि कर्मचारी पुरानी पेेंशन का अपना अधिकार लेकर रहेंगे।  कार्यवाहक अध्यक्ष राम अधार पाल ने बताया कि मतदान के लिये परिषद द्वारा पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई थी जिसे उन्होने बखूबी निभाया।  इसके बाद भी यदि सरकार न चेती तो  निर्णायक हड़ताल में रेलवे, आयकर, डाक कर्मी, राज्य कर्मचारी, शिक्षक सहित समूचे देश के कर्मचारीं जनवरी माह में हड़ताल कर राजकीय कार्य को ठप करेंगे।  कहा कि सरकार जानबूझकर कर्मचारी हितों की अनदेखी कर रही है। लम्बे समय से पुरानी पेंशन नीति बहाल किये जाने की मांग चल रही है। कर्मचारी अपना हक लेकर रहेेंगे, जब तक मांगे पूरी नहीं हो जाती चरणबद्ध आन्दोलन जारी रहेगा।

3

Tags:

About The Author

Sarvesh Srivastava Picture

सर्वेष श्रीवास्तव, उत्तर प्रदेश के बस्ती जनपद के ब्यूरो प्रमुख

Latest News

कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत से जीत की मनाई खुशी कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत से जीत की मनाई खुशी
कौशाम्बी । जिले के चरवा नगर पंचायत में कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत जीत की खुशी में...
सर्वोच्च न्यायालय के गुजारा भत्ता फैसले का मुस्लिम महिलाओं ने किया स्वागत
महिला थाना द्वारा 04 परिवारों के मध्य कराया गया सुलह समझौता
सुदिती ग्लोबल एकेडमी में शिक्षक, शिक्षिकाओं की कार्यशाला
कांवड़ यात्राओं के मद्देनज़र पुलिस -प्रशासन हुआ सजग
आयकर बाध्यताओं को लेकर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित
INDIA गठबंधन को मिली प्रचंड जीत देश की जनता की जीत और भाजपा के मुंह पर करारा तमाचा : कांग्रेस