एक घंटा बढ़ा, शौकीनों को सहूलियत, विभाग को राहत!

डीईओ लखनऊ बोले, समिट बिल्डिंग में तैनात किये तीन इंस्पेक्टर

एक घंटा बढ़ा, शौकीनों को सहूलियत, विभाग को राहत!

  • जानकारों का मत, लखनऊ के खुशनुमा माहौल में 200 करोड़ का टारगेट होगा पार

लखनऊ। शराब लाइसेंसियों की बहुप्रतीक्षित मांग को ध्यान में रखते हुए जैसे ही आबकारी आयुक्त सेंथिल सी. पॉन्डियन के आदेश पर इस हफ्ते केवल दो दिन के लिये शराब की दुकानों के बंद होने का समय एक घंटा बढ़ाया गया...उससे एक तरफ तो शराब के शौकीनों को सहूलियत मिली तो वहीं विभाग को भी राजस्व संकलन की दृष्टि से काफी राहत मिलती दिख रही है। वैसे चर्चा तो यह है कि पहले मांग यही थी कि इस पूरे हफ्ते जब क्रिसमस और आगे न्यू ईयर का बड़ा पर्व तो ऐसे में में सातों दिन आबकारी दुकानों का समय रात्रि 10 बजे से एक घंटा बढ़ाकर रात्रि 11 बजे तक कर दिया जाये।

मगर शासन से जुड़े जानकारों की मानें तो इस पर बात नहीं बनी तो एक विकल्प के तौर पर यही रास्ता निकाला गया कि केवल दो दिन यानि 24 दिसंबर क्रिसमस से एक दिन पहले और 31 दिसंबर यानी न्यू ईयर से एक दिन पूर्व के लिये दुकानों को रात्रि में एक घंटा और बढ़ा दिया जाये। हालांकि इसको लेकर कई शौकीनों के बीच काफी संशय की भी स्थिति सुनने को मिली क्योंकि उनको लगा कि 24 से लेकर 31 दिसंबर तक दुकानें एक घंटे रात्रि में ज्यादा समय के लिये खुलेंगी।

वहीं जिला आबकारी अधिकारी सुशील कुमार मिश्रा ने बताया कि आबकारी आयुक्त के आदेश पर उक्त दो तिथियों के लिये दुकानों का समय एक घंटे के लिये बढ़ाया गया है, कहा कि वहीं दूसरी तरफ काफी संवेदनशील माने जाने वाले गोमतीनगर विभूति खंड स्थित समिट बिल्डिंग में अब क्रमवार तीन आबकारी इंस्पेक्टरों की तैनाती की गई है ताकि किसी प्रकार की अव्यवस्था न फैलने पाये। वहीं शराब जगत से जुड़े जानकारों की मानें तो इस बार दिसंबर माह के लिये लखनऊ जनपद में कुल स्थापित 1100 दुकानों (बीयर, अंग्रेजी, देसी) पर रिकॉर्ड 200 करोड़ की इनकॅम होने की प्रबल संभावना है। वहीं यदि किसी भी स्थिति में किसी खरीददार को कोई दिक्कत होती है तो वो 9454465631, टोल फ्री नंबर 14405 पर अपनी शिकायत दर्ज करा या फिर सूचना दे सकता है।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News