केरल प्रतिनिधिमंडल ने देखी यूपी विस की कार्य प्रणाली

केरल प्रतिनिधिमंडल ने देखी यूपी विस की कार्य प्रणाली

लखनऊ। केरल की 15वीं विधान सभा की यूथ वेलफेयर एवं यूथ अफेयर स्टडी टूर समिति के सभापति एम विजिन सोमवार को अपनी समिति के पांच सदस्यों व अन्य अधिकारियों के साथ प्रदेश विधान सभा में ई-विधान योजना की स्थापना व उसके कार्यान्वयन को देखने आए।

अध्यक्ष, विधान सभा उप्र सतीश महाना ने प्रतिनिधिगण को उत्तर प्रदेश विधान सभा में ई-विधान तथा डिजिटल प्रणाली के विषय में विस्तार से बताया। केरल विधान सभा समिति को बताया कि उत्तर प्रदेश विधान सभा की पूर्ण कार्यसूची, प्रश्न प्रहर से अंत तक इलेक्ट्रॉनिक विधान की प्रणाली से संचालित किए जाने को पूर्ण रूप से सुसज्जित है। विधानसभा में स्थापित डिजिटल गैलरी, जिसमें विधान सभा का सम्पूर्ण डिजिटल इतिहास है एवं डिजिटल कारीडोर, जिसमें समस्त माननीय सदस्यों की तस्वीरें और उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं को दशार्या गया है, का अवलोकन भी किया गया।

इसके अतिरिक्त विधान सभा में किए गए अन्य पुनरोद्धार कार्यों का भी उक्त शिष्ट मण्डल द्वारा निरीक्षण किया गया। समिति के सभापति द्वारा यह स्पष्ट रूप से अवधारणा व्यक्त की गई कि वर्तमान में उत्तर प्रदेश की विधान सभा देश की सर्वश्रेष्ठ विधान सभा है। समिति में मुख्य रूप से सभापति, एमएस अरुण कुमार, सीके आशा, इलडोसे पी. कुना पिल्लाई, मुहम्मद मुहसिन, केएम सचिन देव, संयुक्त सचिव, ए. जफर खान सहित समिति के भ्रमण के दौरान विधायक कमलाकांत राजभर, प्रमुख सचिव, विधान सभा प्रदीप दुबे, सचिव व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

जोड़ी गदा कुश्ती के हरफनमौला रहे महाबली स्वर्गीय अदालत पहलवान की मनाई गई 5वीं पुण्यतिथि, किए गए याद जोड़ी गदा कुश्ती के हरफनमौला रहे महाबली स्वर्गीय अदालत पहलवान की मनाई गई 5वीं पुण्यतिथि, किए गए याद
चंदौली। जिले के सकलडीहा विकासखंड क्षेत्र के बथावर गांव निवासी स्वर्गीय श्याम वृक्ष पांडेय ( अदालत पहलवान ) की 5वीं...
डाॅ बीपी त्यागी ने राष्ट्रवादी नवनिर्माण दल से दिया इस्तीफा, पार्टी से उनका अब कोई नाता नहीं
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ कार्यकर्ता प्रशिक्षण वर्ग के समापन समारोह में पहुंचे सांसद अतुल गर्ग
वृद्धाश्रम में बुजुर्गों का कुशल क्षेम जानने पहुंची भावी अध्यक्ष सुषमा गुप्ता
नागरिक पुलिस को जनपद के पुलिस लाइन सभागार में दिया गया 01 दिवसीय प्रशिक्षण
विशेष अभियान के क्रम में प्रभारी निरीक्षक यातायात द्वारा की गई कार्यवाही
धोखाधड़ी के मामले में अभियुक्ता को किया गया गिरफ्तार।