निर्माणाधीन कार्यो को समय से करें पूर्ण,लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त-मंडलायुक्त

मंडलायुक्त ने गऊघाट निर्माणाधीन ब्रिज का किया निरीक्षण

निर्माणाधीन कार्यो को समय से करें पूर्ण,लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त-मंडलायुक्त

  • 15 जनवरी तक हर हाल में कार्य पूरा करने के दिये निर्देश
  • एलडीए उपाध्यक्ष इंद्रमणि त्रिपाठी समेत अन्य अधिकारी रहे मौजूद
लखनऊ। राजधानी में चल रहे विकास कार्यो की हकीकत परखने के लिए मंडलायुक्त ने विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण किया। शनिवार को मंडलायुक्त डाँ.रोशन जैकब ने निर्माणाधीन कार्याे का जायजा लेने गऊघाट और बसंतकुंज योजना पंहुची। जिसमें लखनऊ विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष इंद्रमणि त्रिपाठी सहित संबंधित अधिकारी मौजूदगी में निरीक्षण का दौर चलता रहा। वहीं मंडलायुक्त ने सर्वप्रथम गऊघाट के निमार्णाधीन ब्रिज का निरीक्षण किया साथ ही उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मैनपॉवर की संख्या में बढोत्तरी करते हुए, युद्ध स्तर पर निर्माणधीन कार्य कराया जाना सुनिश्चित किया जाए।
 
उन्होंने कहा कि निर्माणधीन कार्य में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखते हुए अपने निर्धारित समयावधि 15 जनवरी तक हर हाल में पूर्ण हो जाना चाहिए। वहीं संबंधित अधिकारियों द्वारा अवगत कराया गया कि ब्रिज का 75 प्रतिशत कार्य पूर्ण करा लिया गया है शेष कार्य अपने निर्धारित समयावधि में पूर्ण करा लिया जाएगा।

निरीक्षण के क्रम में मंडलायुक्त ने ग्रीन कॉरिडोर के निर्मांणधीन बंधा रोड का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि दिसंबर माह के लास्ट तक निर्माणधीन सड़को का कार्य पूर्ण हो जाना चाहिए। इसमें किसी प्रकार के हिला हवाली बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मंडलायुक्त ने लखनऊ विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष को निर्देश देते हुए कहा कि हॉर्टिकल्चर का कार्य भी उपयुक्त स्थानो पर साथ मे ही करा लिया जाए। इसके  तत्पश्चात मंडलायुक्त ने बसंतकुंज योजना में बन रहे निर्माणधीन प्रेरणास्थल का जायजा लिया।
 
उन्होंने निर्देश दिया कि दिन-रात कार्य करते हुए निर्धारित समयावधि में पूर्ण कराया जाए। लाइट और लैंड स्केपिंग का कार्य गुणवत्ता पूर्ण कराया जाना सुनिश्चित किया जाए। साथ ही मंडलायुक्त ने नक्शे पर बसंतकुंज योजना प्रेरणास्थल की वस्तुस्थिति को भी समझा। निरीक्षण के क्रम में मंडलायुक्त ने बसन्त कुंज योजना में निर्माणधींन प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यों को दिन रात युद्धस्तर पर कराते हुए जल्द से जल्द पूर्ण कराने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने रोड और नाली के कार्य भी तत्काल चालू करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान सभी आवासों में लाइट, पानी सभी मूलभूत सुविधाएं पायी गयी साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के समस्त कार्य लास्ट स्टेज में होते हुए पाया गया।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News