टूल किट कार्यशाला में 80 प्रतिभागी हुए शामिल

विशेषज्ञों ने शोध के क्षेत्र में दी जानकारी

टूल किट कार्यशाला में 80 प्रतिभागी हुए शामिल

लखनऊ। केजीएमयू के पैथालॉजी विभाग में दो दिवसीय शोधकर्ता टूलकिट कार्यशाला आयोजित की गयी।जिसमें शोधकर्ता टूलकिट में नेविगेटिंग पबमेड, जोटेरो, एक्सेल डेटा मैनेजमेंट और एसपीएसएस सांख्यिकी नामक एक परिवर्तनकारी कार्यशाला के आयोजन में विद्वानों को कुशल अनुसंधान प्रथाओं के लिए आवश्यक उपकरणों से लैस करने के लिए किया गया। वहीं विभाग के प्रमुख प्रो. यू.एस. सिंह और आयोजन सचिव, अतिरिक्त प्रोफेसर डॉ. चंचल राणा के नेतृत्व में किया गया।

वहीं वक्ता एसजीपीजीआईएमएस के अतिरिक्त प्रोफेसर डॉ. प्रभाकर मिश्रा ने जानकारी साझा करते हुए कहा कि माइक्रोसॉफ्ट एक्सेल का उपयोग करके डेटा को प्रभावी ढंग से तकनीकि के बारे में प्रतिभागियों गहन जानकारी हासिल की। डॉ. चंचल राणा ने जोटेरो पर एक इंटरैक्टिव सत्र आयोजित किया, जो शोधकतार्ओं द्वारा उद्धरण और ग्रंथ सूची के लिए आवश्यक सबसे महत्वपूर्ण सॉफ़्टवेयर में से एक है। कार्यशाला के दौरान पूरे भारत से लगभग 80 प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इसी क्रम में प्रो.यूएस सिंह ने कहा यह कार्यशाला अनुसंधान उत्कृष्टता को बढ़ावा देने और विद्वानों को उनके अनुसंधान प्रयासों को बढ़ाने के लिए व्यावहारिक उपकरण प्रदान करने के लिए प्रतिबद्धता दर्शाती है।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत से जीत की मनाई खुशी कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत से जीत की मनाई खुशी
कौशाम्बी । जिले के चरवा नगर पंचायत में कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत जीत की खुशी में...
सर्वोच्च न्यायालय के गुजारा भत्ता फैसले का मुस्लिम महिलाओं ने किया स्वागत
महिला थाना द्वारा 04 परिवारों के मध्य कराया गया सुलह समझौता
सुदिती ग्लोबल एकेडमी में शिक्षक, शिक्षिकाओं की कार्यशाला
कांवड़ यात्राओं के मद्देनज़र पुलिस -प्रशासन हुआ सजग
आयकर बाध्यताओं को लेकर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित
INDIA गठबंधन को मिली प्रचंड जीत देश की जनता की जीत और भाजपा के मुंह पर करारा तमाचा : कांग्रेस