शिक्षकों, बच्चों ने निकाली जागरूकता रैली, नामांकन बढ़ाने पर जोर

शिक्षकों, बच्चों ने निकाली जागरूकता रैली, नामांकन बढ़ाने पर जोर

बस्ती - हरैया विकासखण्ड के पीएम श्री कंपोजिट विद्यालय उभाई के बच्चों ने शुक्रवार को स्कूल चलो अभियान के तहत जागरूकता रैली निकाली। जागरूकता रैली के द्वारा बच्चों और शिक्षकों ने गांव के सभी पुरवे पर घर-घर जाकर अभिभावकों को सभी बच्चों का स्कूल में प्रवेश कराने और अनिवार्य रूप से प्रतिदिन स्कूल भेजने हेतु जागरूक किया। रैली के दौरान बच्चे अपने हाथों में शिक्षा प्रेरक नारे लिखी तख्तियां लेकर चल रहे थे। बच्चे मांगे प्यार दो, शिक्षा का अधिकार दो। एक भी बच्चा छूटा, संकल्प हमारा टूटा। अनपढ़ होना है अभिशाप, अब न रहेंगे अंगूठा छाप। पापा सुन लो विनय हमारी, पढ़ने की है उम्र हमारी। पढ़ेंगे पढ़ाएंगे, उन्नत देश बनाएंगे। अब ना करो अज्ञानता की भूल, हर बच्चे को भेजो स्कूल आदि शिक्षा प्रेरक नारों से पूरा गांव गुंजायमान हो उठा। प्रधानाध्यापक विद्यासागर वर्मा और वरिष्ठ शिक्षक संकुल प्रमोद त्रिपाठी और अन्य शिक्षकों के द्वारा अभिभावकों को परिषदीय विद्यालय के शिक्षा के अच्छे माहौल और बच्चों को मिलने वाली निःशुल्क सरकारी सुविधाओं से परिचित कराकर अधिक से अधिक नामांकन का आह्वान किया गया।
जागरूकता रैली में देवेंद्र कुमार शुक्ल, शिक्षक संकुल रवीश कुमार मिश्र, साकेत मिश्र, मेराज अहमद, प्रदीप कुमार शुक्ल, विमलेंद्र, मधुलिका द्विवेदी, सरिता सहित बड़ी संख्या में बच्चे शामिल रहे।

Tags:

About The Author

Sarvesh Srivastava Picture

सर्वेष श्रीवास्तव, उत्तर प्रदेश के बस्ती जनपद के ब्यूरो प्रमुख

Latest News

अवैध तमंचे के साथ युवक गिरफ्तार न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत अवैध तमंचे के साथ युवक गिरफ्तार न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत
सुल्तानपुर(करौंदीकला) कस्बे में चेकिंग के दौरान स्थानीय पुलिस ने अवैध तमंचे के साथ युवक को गिरफ्तार किया है। थानाध्यक्ष उपेंद्र...
गैंगेस्टर एक्ट में वांछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार
व्यापारी मसीह की जयंती पर व्यापारियों की श्रद्धांजलि
करौंदीकला के थानाध्यक्ष उपेंद्र प्रताप सिंह ने गोताखोरों की मदद से एक नवयुवक को सकुशल बचाया
महिला सशक्तिकरण हेतु महिलाओं / बालिकाओं को पुलिस द्वारा किया जा रहा जागरुक
पत्रकार संगठन के मतदाता जागरूकता रैली में पहुंचे नगर आयुक्त
पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में पीयूष ने जीता ब्रॉन्ज