धोखाधडी के मामले में चार लोगों पर रिपोर्ट दर्ज

पीलीभीत । बरेली निवासी एक महिला ने सुनगढी थाने में पांच लोगों के खिलाफ धोखाघडी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। बरेली के नवदिया भदपुरा के ग्राम मेथी निवासी पल्लवी गंगबार पत्नी स्वर्गीय हेमन्त गंगबार ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि चिडियादाह में उसकी कृषि भूमि है। मोहम्मद यासीन कादरी से 17 जून 2023 को इसे खरीदा था। उस जमीन को चांदनी बेगम, मोहम्मद अलीम, आसमां, जीमल अहमद निवासीगण ग्राम चिडियादाह मुन्हें पुत्र ताहिरूद्धीन निवासी गुलडिया भिण्डारा , अमरिया हडपना चाहते है।

आरोपियों ने फर्जी दस्तावेज तैयार करवाकर प्रशासन व न्यायालय को गुमराह करके जमीन को अपना बताया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ धोखाधडी की रिपोर्ट दर्ज की है। जबकि इसी मामले में इसी जमीन को लेकर महिला ने पहले तो मृतक हेमन्त और यासीन कादरी पर रेप का मुकदमा दर्ज कराने की कोशिश की और जब बात नही बनी तो न्यायालय में भी झूठे साक्ष्य प्रस्तुत किए। जो कि बाद में न्यायालय ने साक्ष्य झूठे पाते हुए बाद ही समाप्त कर दिया। मामले के मुताबिक ग्राम चिडियादाह मंे प्रधान पुत्र यासीन कादरी ने एक प्लाट पल्लवी गंगबार को बेचा था।

जिस पर कुछ लोगों ने अवैध कब्जा कर रखा था। जब यासीन कादरी ने प्लाट को बेच दिया और कब्जा खाली कराने को कहा तो कब्जेदार ने रसूख दिखाने के लिए पल्लवी गंगबार के पति हेमेन्त और यासीन कादरी के खिलाफ ही रेप करने की रिपोर्ट दर्ज करा दी। जिस पर जांच में पता चला कि हेमेन्त की तो पहले ही मौत हो चुकी थी। जिस पर सास ने बहु को आगे करते हुए न्यायालय मंे केवल यासीन कादरी के खिलाफ घर में घुसकर रेप करने का मुकदमा दर्ज करने के लिए प्रार्थना पत्र दे दिया जिसको न्यायालय ने ही फर्जी दस्तावेज का पाते हुए खारिज कर दिया। अब पल्लवी गंगबार की ओर से पांच लोगों के खिलाफ धोखाधडी की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

Tags: pilibhit

About The Author

Latest News