मेहमानों और दर्शकों को स्टेडियम में होगी अद्भुत अनुभूति, तैयारी पूरी

मेहमानों और दर्शकों को स्टेडियम में होगी अद्भुत अनुभूति, तैयारी पूरी

नई दिल्ली। आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 का फाइनल आज दोपहर को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा, जिसमें भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मेगा फाइनल में आने वाले मेहमानों और स्टेडियम में मौजूद दर्शकों के स्वागत के लिए तैयारी कर ली है।

चार भागों में रखा गया है समापन समारोह कार्यक्रम
वायु सेना द्वारा किया जायेगा एयर शो। समारोह के पहले भाग में टॉस के बाद भारतीय वायु सेना का सूर्यकिरण एयर शो दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा। इस कार्यक्रम के 15-20 मिनट तक चलने की संभावना है। पहली पारी के ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान गोटिलो'' गायक आदित्य गढ़वी गाएंगे गाना। कोक स्टूडियो में अपने प्रदर्शन की बदौलत हिट हुए ''गोटिलो'' गायक आदित्य गढ़वी पहली पारी के ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान गाना गाएंगे। इसके बाद, जोनिता गांधी, नकाश अजीज, अमित मिश्रा, अकासा सिंह, तुषार जोशी और कई अन्य महान गायक दिल छू लेने वाले संगीतमय गीत पेश करेंगे।

पहली पारी के अंत मे बॉलीवुड म्यूजिक डायरेक्टर प्रीतम पेश करेंगे कार्यक्रम
मध्य पारी के ब्रेक के दौरान, प्रीतम और गायकों का एक समूह विशेष रूप से डिजाइन किए गए फ्लोट वाहनों पर प्रदर्शन करेंगे, जो पिच के चारों ओर एक सर्किट बनाएंगे, जबकि 500 नर्तक विभिन्न आकृतियों का निर्माण करेंगे। उनके 10 मिनट के सेट में ''देवा देवा,'' ''केसरिया,'' ''लहरा दो,'' और ''जीतेगा जीतेगा'' जैसे गाने शामिल होने की उम्मीद है। ब्रेक के दौरान बीसीसीआई प्रत्येक देश के विश्व कप विजेता नेताओं को सम्मानित करेगा।

बीसीसीआई 1975 से 2019 तक सभी विश्व कप विजेता कप्तानों को एक विशेष ब्लेजर भी प्रदान करेगा। वेस्टइंडीज के दिग्गज क्लाइव लॉयड (1975 और 1979 विश्व कप विजेता कप्तान), भारत के कपिल देव (1983 विश्व कप विजेता कप्तान), ऑस्ट्रेलिया के एलन बॉर्डर (1987 विश्व कप विजेता कप्तान), ऑस्ट्रेलिया के स्टीव वॉ (1999 विश्व कप विजेता कप्तान), रिकी पोंटिंग (2003 और 2007 विश्व कप विजेता कप्तान), भारत के एमएस धोनी (2011 विश्व कप विजेता कप्तान), ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लार्क (2015 विश्व कप विजेता कप्तान), इंग्लैंड के इयोन मोर्गन (2019 विश्व कप विजेता कप्तान) सभी को आमंत्रित किया गया है। उनमें से कुछ, जैसे मॉर्गन और पोंटिंग, कमेंट्री टीम के हिस्से के रूप में पहले से ही भारत में हैं।

मैच के आखिर में लेजर शो
मैच की दूसरी पारी के अंत मे लेजर शो और लाइट शो का आयोजन किया जाएगा। यह निश्चित रूप से एक ''यादगार शाम'' होगी लेकिन केवल समय ही बताएगा कि रोहित और उनके लोग इसे ''सर्वश्रेष्ठ शाम'' बना पाएंगे या नहीं।

Tags:

About The Author

Latest News

सरकार की छवि धूमिल होते देख करणी सैनिकों ने एआरटीओ को दिया अल्टीमेटम सरकार की छवि धूमिल होते देख करणी सैनिकों ने एआरटीओ को दिया अल्टीमेटम
अलीगढ़। एआरटीओ प्रवेश कुमार यादव की मिली भगत से हो रहा है। अवैध और चोरी की बाइक और स्कूटर पर...
इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को लेकर राज ठाकरे ने कहा ”ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से वोटिंग होनी चाहिए
UP: सिपाही भर्ती पेपर लीक: जाने कहां से हुई चूक
टेक्नॉलाजी युग के साथ हमको आगे बढ़ना ही होगा : राज्यपाल दत्तात्रेय
वित्त मंत्री सीतारमण ने बिट्स पिलानी के पांचवें परिसर का उद्घाटन किया
लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी मुख्यालय में पांच राज्यों की कोर ग्रुप की बैठक बुलाई
प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद सभी फेलोज को प्रदेश के 100 चयनित पिछड़े नगरीय निकायों में भेजा जाएगा