राज्य मन्त्री ( कारागार) ने जेल में निरुद्ध बन्दियों को हनुमान चालीसा, सुन्दर काण्ड की पुस्तक व कम्बलों का किया वितरण

राज्य मन्त्री ( कारागार) ने जेल में निरुद्ध बन्दियों को हनुमान चालीसा, सुन्दर काण्ड की पुस्तक व कम्बलों का किया वितरण


फिरोजाबाद, जिला कारागार में प्रदेश सरकार के राज्य मन्त्री (स्वतन्त्र प्रभार) कारागार एवं होमगार्ड विभाग , धर्मवीर प्रजापति ने लायन्स क्लब के सौजन्य से शीत ऋतु में ठण्ड से बचाने के उद्देश्य से जिला कारागार में निरुद्ध  गरीब व असहाय बन्दियों को कम्बलों का वितरण किया।
वही बन्दियों में धर्म के प्रति लगाव बढे , और प्रभु की भक्ति के विचार मन मे आये और कुसंगति से दूर रहे, इसी भावना को लेकर सरकार के मन्त्री धर्मवीर प्रजापति ने वहां मौजूद सभी बन्दियों को समझाते हुए कहा, कि इस कारागार से रिहा होने के बाद कोई भी ऐसा कार्य न करे, कि दुबारा उन्हें इस जगह आना पड़े। क्योकि जेल में जाने से केवल स्वयं को ही नही बल्कि पूरे परिवार को बड़ी मुसीबत का सामना करना पड़ता है। 
उन्होंने कहा कि आप आज से ही अपनी दिनचर्या में प्रभु की पूजा पाठ करने की आदत को डाल लें। जिसके लिये प्रभु प्रसाद के रूप में आप सभी को हनुमान चालीसा व सुंदर काण्ड की पुस्तकों को दे रहा हूँ, आप सभी इन धामिक पुस्तको का अनुसरण करें। और बुरी आदतों को त्याग करे।
 इस अवसर पर कारागार अधीक्षक अरुण कुमार सिंह व जेलर आनन्द  सिंह ने मन्त्री धर्मवीर प्रजापति का ह्रदय से स्वागत करते हुए उनके इस प्रयास की सराहना करते हुए आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर लायन्स क्लब के अध्यक्ष मुकेश कुमार गुप्ता उर्फ मामा, पूर्व गवर्नर ठा0 विश्वदीप सिंह, सचिव सुनील बादवा, अनिल अग्रवाल चॉइस ग्लास, अनिल गर्ग (गर्ग होटल),  राकेश गर्ग, अरुण गुप्ता, अरुण कुमार सिंहजेलअधीक्षक ,आनन्द सिंह जेलर, नीरज सिंह उप जेलर, सुश्री क्षमा शर्मा, आदेश अग्रवाल सहित कारागार के अधिकारी कर्मचारियों सहित सभी बंदीजन उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News

सामान्य प्रेक्षक अग्रवाल ने कमीशनिंग कार्य का किया निरीक्षण सामान्य प्रेक्षक अग्रवाल ने कमीशनिंग कार्य का किया निरीक्षण
धमतरी।भारत निर्वाचन आयोग द्वारा महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के विधानसभा धमतरी और कुरूद के लिए नियुक्त सामान्य प्रेक्षक अनिल अग्रवाल ने...
 केंद्रीय विद्यालय गोपालपुर में आयोजित हुए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम
सकल जैन समाज ने निकाली अहिंसा साइकिल रैली
मुख्यमंत्री योगी ने केंद्रीय मंत्री व भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत के लिए किया डेढ़ घंटे तक रोड शो
मैं सत्य का पथिक हूं और राजस्थान की धरती पर सत्य की आवाज को मजबूती मिलती है - योगी
कार्य में लापरवाही बरतने वाले 131 कार्मिकों पर एफआईआर दर्ज
लोकसभा चुनाव की रिपोर्टिंग के लिए बीकानेर आए स्पेनिश पत्रकार हुगो का किया सम्मान