UP: 15 IPS अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर, तीन जिलों के SP भी बदले गए

UP: 15 IPS अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर, तीन जिलों के SP भी बदले गए

लखनऊ । उत्तर प्रदेश में एक बार फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। बुधवार देर रात कई IPS अफसरों के तबादले की लिस्ट जारी की गई। ये तबादले कई बड़े पदों पर भी हुए हैं। योगी सरकार ने 15 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। एक डीआईजी रेंज और तीन एसपी बदले गए हैं। अंबेडकर नगर, महाराजगंज और हाथरस के एसपी को बदला गया है। इसके अलावा लखनऊ के साइबर क्राइम एसपी का भी तबादला किया गया है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद को कुंभ मेले की जिम्मेदारी दी गई है। महानिरीक्षक निबंधन कंचन वर्मा को उनके स्थान पर महानिदेशक स्कूल शिक्षा का जिम्मा सौंपा गया है।

प्रयागराज के अपर पुलिस आयुक्त को भी बदला गया है। बांदा में पुलिस उपमहानिरीक्षक के पद पर तैनात विपिन कुमार मिश्रा को अब वाराणसी का पुलिस उपमहानिरीक्षक बनाया गया है। पुलिस कमिश्नरेट गाजियाबाद के अपर पुलिस आयुक्त भारती सिंह को अब पीटीएस मेरठ का पुलिस उपमहानिरीक्षक बनाया गया है। पीएसी वाराणसी के अजय कुमार सिंह को बांदा में पुलिस उपमहानिरीक्षक के पद पर तैनात किया गया है। मुरादाबाद में पुलिस अधीक्षक का पद संभाल रहे कल्पना सक्सेना को अब गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त बनाया गया है।

हाथरस का पुलिस अधीक्षक किसे बनाया गया?
महाराजगंज के पुलिस अधीक्षक कौस्तुभ को अंबेडकरनगर के पुलिस अधीक्षक की जिम्मेदारी दी गई है। आगरा पुलिस कमिश्नरेट के अपर पुलिस उपायुक्त सोमेंद्र मीना को महाराजगंज का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट के अपर पुलिस आयुक्त निपुण अग्रवाल को हाथरस का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। अजीत कुमार सिन्हा को साइबर क्राइम लखनऊ का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है, अभी तक अंबेडकर नगर के पुलिस अधीक्षक थे। हाथरस के पुलिस अधीक्षक देवेश कुमार पांडेय को 23वीं वाहिनी पीएसी मुरादाबाद का सेनानायक बनाया गया है।

लखनऊ पॉवर कॉर्पोरेशन का पुलिस अधीक्षक?
पुलिस महानिरीक्षक सीबीसीआईडी लखनऊ के. सत्यनारायण को अब सीबीसीआईडी लखनऊ का अपर पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया है। प्रयागराज में अपर पुलिस आयुक्त की जिम्मेदारी पवन कुमार को दी गई है, अभी तक पुलिस उपायुक्त की भी जिम्मेदारी थी। पीटीएस मेरठ के पुलिस अधीक्षक के तौर पर बीते दिनों तैनात किए गए नेमाज हसन का तबादला रद्द कर दिया गया है। इसके अलावा अरविंद मिश्रा को लखनऊ पॉवर कॉर्पोरेशन का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। शैलेंद्र कुमार राय को पीटीएस मेरठ का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। इससे पहले शैलेंद्र कुमार राय आजमगढ़ क्षेत्रीय अधिसूचना के पुलिस अधीक्षक थे। इस पद की जिम्मेदारी अब चंद्र प्रकाश शुक्ला को दी गई है।

 

Tags: UP Yogi

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News

डीएम और एसपी ने सदर के क्रिटिकल बूथों का किया निरीक्षण  डीएम और एसपी ने सदर के क्रिटिकल बूथों का किया निरीक्षण 
महाराजगंज, जिलाधिकारी अनुनय झा और पुलिस अधीक्षक सोमेंद्र मीना द्वारा तहसील सदर में विभिन्न क्रिटिकल बूथों का स्थलीय निरीक्षण किया...
बिना अनुमति अनुपस्थित कर्मियों के विरुद्ध होगी विधिक कार्यवाही, पूरे माह का वेतन होगा बाधित-डीएम 
सीडीओ ने 10 चकबंदी लेखपालों का वेतन बाधित करने का दिया निर्देश
सामान्य प्रेक्षक अग्रवाल ने कमीशनिंग कार्य का किया निरीक्षण
 केंद्रीय विद्यालय गोपालपुर में आयोजित हुए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम
सकल जैन समाज ने निकाली अहिंसा साइकिल रैली
मुख्यमंत्री योगी ने केंद्रीय मंत्री व भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत के लिए किया डेढ़ घंटे तक रोड शो