जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील मीरगंज में सम्पूर्ण समाधान दिवस का हुआ आयोजन 

महिला उत्पीड़न संबंधित शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण करें निस्तारण : डीएम

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील मीरगंज में सम्पूर्ण समाधान दिवस का हुआ आयोजन 

-भूमि विवाद से संबंधित अधिक शिकायतें मिलने पर लेखपालों को विवादों के निराकरण के दिए निर्देश
बरेली। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में शनिवार को तहसील मीरगंज के सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ।जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में भूमि विवाद से संबंधित अधिक शिकायतें प्राप्त होने की स्थिति में असंतोष व्यक्त करते हुए तहसील के समस्त लेखपालों को विवादों के निराकरण के निर्देश दिए। सरकारी जमीनों पर यदि कहीं भी अवैध कब्जें हैं तो उनको तत्काल हटवाया जाये।

जिलाधिकारी ने आईजीआरएस से संबंधित समीक्षा के दौरान अधिक शिकायत वाले गांवों में उपस्थित अधिकारियों को आज ही गांव में जाकर शिकायतों के निस्तारण हेतु निर्देश दिए। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि तहसील मीरगंज से आईजीआरएस के माध्यम से जिला स्तर पर किस गांव से तथा किस विभाग की सबसे ज्यादा शिकायतें आई हैं उस गांव में उप जिलाधिकारी सम्बंधित अधिकारियों सहित गांव में चौपाल लगाकर शिकायतों का संतोषजनक निस्तारण करायें।

जिलाधिकारी ने पुलिस क्षेत्राधिकारी को निर्देश दिये कि महिला उत्पीड़न से सम्बंधित जो भी शिकायतें प्राप्त हो रही हैं उनका गुणवत्तापरक निस्तारण कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने राजस्व के कार्यों की प्रगति कम होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुये सम्बंधित लेखपालों को शीघ्र सुधार करने के निर्देश दिये। इससे पश्चात जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में विभिन्न विभागों द्वारा अपनी योजनाओं का लाभ दिये जाने हेतु लगाये गये 

स्टाल्स स्वास्थ्य विभाग, पोषण विभाग, कृषि विभाग  एवं गन्ना विभाग आदि का निरीक्षण किया और एकीकृत बाल विकास योजना (आईसीडीएस) महिलाओं को निर्देश दिये कि लाल श्रेणी के बच्चों को हरी श्रेणी में लाया जाये। सम्पूर्ण समाधान दिवस में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान, प्रभारी खण्ड विकास अधिकारी फतेहगंज पश्चिमी (आईएएस) दीक्षा जोशी, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ विश्राम सिंह, जिला विकास अधिकारी दिनेश कुमार यादव, उप जिलाधिकारी मीरगंज देश दीपक सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी डॉ दीपशिखा सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Tags: Bareilly

About The Author

Latest News