केन्द्रीय मंत्री फौरन दे इस्तीफा-: प्रमोद तिवारी

नियोजन तथा नीति में खामियों के कारण हो रहे रेल हादसे

केन्द्रीय मंत्री फौरन दे इस्तीफा-: प्रमोद तिवारी

ब्रजेश त्रिपाठी

-: राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता ने दार्जलिंग रेल हादसे को बताया दुर्भाग्यपूर्ण, मणिपुर के हिंसक हालात पर पीएम पर बोला हमला
लालगंज-प्रतापगढ़। राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने पश्चिम बंगाल के दार्जलिंग में हुए भयावह अब तक के सबसे बड़े रेल हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण एवं गहरी चिन्ता का विषय करार दिया है। उन्होंने रेल हादसे में दर्जन भर से अधिक यात्रियों की दर्दनाक मौत तथा साठ से अधिक यात्रियों के घायल होने को पीड़ाजनक कहा है। राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा है कि पश्चिम बंगाल के न्यू जलबाईगुड़ी के पास हुआ यह रेल हादसा पूरी तरह से रेलवे मंत्रालय के गलत नियोजन तथा गलत नीति व गलत कदम का दुष्परिणाम है।

उन्होंने कहा कि दुर्घटना में दर्जन भर से अधिक मौतों में यात्रियों समेत दो लोकोपायलट की भी मौत से देश को गहरी पीड़ा पहुंची है। विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने कहा है कि गलत नियोजन एवं जिम्मेदारी के चलते रेल की पटरियों पर बोझ बढ़ता जा रहा है और रेल मंत्रालय असुरक्षा की ओर जरा सा भी नजर नहीं डाल पा रहा है। उन्होंने कहा कि इस हादसे को लेकर उत्तरदायित्व निर्वहन में रेलवे मंत्रालय बिहार तथा उड़ीसा के बाद दार्जलिंग की रेल दुर्घटना से अब अपनी विफलता नहीं छिपा सकता।

उन्होंने केन्द्रीय रेलवे मंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि वह रेलवे मंत्रालय का बोझ नहीं उठा पा रहे हैं और इस सबसे बड़े रेल हादसे के लिए वह पूरी तरह एक मात्र जिम्मेदार है। राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि केन्द्रीय रेलवे मंत्री को फौरन नैतिक जिम्मेदारी लेकर अपने पद से त्याग पत्र देना चाहिए। उन्होंने हादसे में मृत यात्रियों के परिजनों को सरकार की ओर से पचास लाख तथा घायलों को पच्चीस लाख अविलम्ब मुआवजा दिये जाने पर भी जोर दिया है।

वहीं राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने देश के अतिसंवेदनशील सीमावर्ती राज्य मणिपुर में सालों से हिंसा की घटनाओं को लेकर प्रधानमंत्री की लगातार चुप्पी पर भी हमला बोला है। उन्होंने कहा कि हिंसक घटनाओं में खुलेआम सड़कों पर महिलाओं तक की अस्मिता पर हमला हुआ है। राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि मणिपुर के हालात लगातार बिगड़ रहे हैं पर प्रधानमंत्री मोदी के कान में जूं तक नहीं रेंग रही है।

उन्होंने पीएम से कहा है कि वह मणिपुर के पीड़ितों के जख्म पर मलहम लगाने के लिए स्वयं मणिपुर का दौरा करते हुए स्थिति को नियंत्रण में ले आने के अपने पदीय धर्म का पालन करें। सोमवार को यहां मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल के हवाले से जारी बयान में राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने इद उल जुहा के त्योहार पर लोगों को मुबारकबाद देते हुए कहा कि यह त्योहार हमें मुल्क में खुशहाली तथा हिफाजत व भाईचारे के लिए एकजुटता के साथ कुर्बानी के फर्ज अदा करने का पैगाम दिया करता है।

About The Author

Latest News

राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम के जागरूकता अभियान के तहत किया गया टीबी स्क्रीनिंग का आयोजन राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम के जागरूकता अभियान के तहत किया गया टीबी स्क्रीनिंग का आयोजन
बस्ती - राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम के जागरूकता अभियान के तहत आज ग्राम पंचायत संग्रामपुर के पंचायत भवन में...
विभागीय अधिकारी समस्या से वाकिफ, झाड़ रहे पल्ला
खून से लथपथ बालिका पहुची घर, माँ को सुनाई आपबीती
मुण्डेरवा पुलिस ने किया इनामिया अभियुक्त को गिरफ्तार
ऑटो और बाइक की भिड़ंत में युवक हुआ गंभीर रूप से घायल
पूर्व आईएएस अधिकारी देवी प्रसाद दुबे ने मेधावी छात्रों को प्रदान की स्कॉलरशिप
संचारी रोगों से बचाव के लिए किया गया शूकर पालकों को जागरूक