24 को अयोध्या में अग्निवीर भर्ती रैली का आयोजन

13 जिलों के उम्मीदवार रैली में करेंगे प्रतिभाग

24 को अयोध्या में अग्निवीर भर्ती रैली का आयोजन

लखनऊ। देश सेवा का जज्बा लिए युवाओं को सुनहरा अवसर मिलने जा रहा है। 24 जून से 2 जुलाई तक अयोध्या मुख्यालय भर्ती क्षेत्र अग्निवीर सेना में  डोगरा रेजिमेंटल सेंटर ग्राउंड में भर्ती रैली का आयोजन होगा। बता दें कि रैली में फिजिकल फिटनेस टेस्ट,1.6 किमी दौड़, जिग जैग बैलेंस, 9 फीट डिच और बीम को शामिल किया गया है। रैली में जो लोग पीएफटी पास कर लेंगे वे शारीरिक माप परीक्षण के लिए आगे बढ़ेंगे जिसमें उम्मीदवारों की ऊंचाई, वजन और छाती के विस्तार को मापा जाएगा। पीएमटी उत्तीर्ण करने वाले सभी लोग दस्तावेजीकरण के साथ आगे बढ़ेंगे। इसमें उम्मीदवारों के दस्तावेज सही पाए जाने पर वे अगले दिन मेडिकल जांच के लिए आगे बढ़ेंगे।

तेरह जिलों के अभ्यर्थी नीचे दिये गये कार्यक्रम के अनुसार प्रतिभाग करेंगे। जिसमें अग्निवीर ट्रेड्समैन (10वीं पास) और अग्निवीर ट्रेड्समैन (08वीं पास) की श्रेणी के लिए एआरओ अमेठी के तहत सभी 13 जिलों यानी अंबेडकर नगर, अमेठी, अयोध्या, बस्ती, कौशांबी, कुशी नगर, महाराजगंज, प्रयागराज, रायबरेली, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, संत कबीर नगर और सिद्धार्थ नगर के लिए भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। इसी क्रम में 25 जून अग्निवीर कार्यालय सहायक एसकेटी अग्निवीर तकनीकी श्रेणी के लिए एआरओ अमेठी के तहत सभी 13 जिलों के लिए यानी अंबेडकर नगर, अमेठी, अयोध्या, बस्ती, कौशांबी, कुशी नगर, महाराजगंज, प्रयागराज, रायबरेली, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, संत कबीर नगर और सिद्धार्थ नगर जिलों के लिए भर्ती रैली आयोजित की जाएगी।

26 जून अम्बेडकर नगर, बस्ती और महराजगंज जिलों के लिए अग्निवीर जनरल ड्यूटी के लिए भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। 27 जून कुशीनगर, कौशांबी, संत कबीर नगर और सिद्धार्थ नगर जिलों के लिए अग्निवीर जनरल ड्यूटी की श्रेणी के लिए भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। 28 जून सुल्तानपुर और प्रयागराज जिलों के लिए अग्निवीर जनरल ड्यूटी की श्रेणी हेतु भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। 29 जून प्रतापगढ़ और अमेठी जिलों के लिए अग्निवीर जनरल ड्यूटी की श्रेणी हेतु भर्ती रैली होगी। 30 जून अयोध्या और रायबरेली जिलों के लिए अग्निवीर जनरल ड्यूटी हेतु भर्ती रैली होगी। 1 और 2 जुलाई मेडिकल परीक्षण के लिए आरक्षित दिन होगा। 

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

डीएम और एसपी ने थाना समाधान दिवस पर समस्याओं के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण का दिया निर्देश  डीएम और एसपी ने थाना समाधान दिवस पर समस्याओं के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण का दिया निर्देश
बस्ती - आज शनिवार को जिलाधिकारी बस्ती रवीश गुप्ता व पुलिस अधीक्षक बस्ती गोपाल कृष्ण चौधरी द्वारा थाना नगर व...
कोतवाली सदर में डीएम-एसपी ने सुनी समस्याएं, दिए निस्तारण के निर्देश
भारत विकास परिषद मनवर शाखा की बैठक मंें पौधरोपण का निर्णय
ऑन लाइन हाजिरी के विरोध में 15 संगठनों ने बनाया प्रदेश स्तरीय संयुक्त मोर्चा
राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम के जागरूकता अभियान के तहत किया गया टीबी स्क्रीनिंग का आयोजन
विभागीय अधिकारी समस्या से वाकिफ, झाड़ रहे पल्ला
खून से लथपथ बालिका पहुची घर, माँ को सुनाई आपबीती