14 से 29 मई के बीच होगा नि:शुल्क राशन वितरण

14 से 29 मई के बीच होगा नि:शुल्क राशन वितरण

लखनऊ। पात्र गृहस्थी को नि:शुल्क मिलने वाले राशन वितरण की तारीख आ गयी है। राशन वितरण 14 मई से 29 मई के बीच होगा। लखनऊ के जिलापूर्ति अधिकारी विजय प्रताप सिंह ने बताया कि पात्र गृहस्थी कार्डधारको को प्रति यूनिट दो किलो गेहूं व तीन किलो चावल (कुल पांच किलो) मिलेगा। वहीं अंत्योदय कार्डधारको 14 किग्रा गेहूं और 21 किलो चावल (कुल 35 किलो) का नि:शुल्क वितरण किया जाएगा।

कार्डधारकों को पोर्टेबिलिटी की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी। आधार प्रमाणीकरण के माध्यम से राशन नहीं पाने वाले कार्डधारक वितरण के अंतिम दिन 29 मई को मोबाइल ओटीपी वेरीफिकेशन के जरिए नि:शुल्क राशन प्राप्त कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि यूनिटों पर सभी कार्डधारकों को वितरण 14 मई से 29 मई तक राशन दुकानों पर वितरित किया जायेगा।

वितरण की आखिरी तिथि पर आधार प्रमाणिक के माध्यम से खाद्यान्न वस्तुओं को प्राप्त न कर पाने वाले उपभोक्ताओं को मोबाइल ओटीपी वेरिफिकेशन के माध्यम से वितरण संपन्न किया जायेगा। उन्होंने बताया कि राशन की दुकानों पर खाद्यान्न वितरण में किसी तरह की दिक्कत न हो, इसके लिए व्यवस्था की गई है। डीएसओ ने बताया कि उचित दर विक्रेताओं को सूचित किया गया है कि छह या छह से अधिक यूनिट वाले राशनकार्ड व 60 वर्ष से अधिक आयु वाले उन व्यक्तियों जिनका नाम आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड की सूची में आया हो, उनका आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए बारकोड को चस्पा कराकर प्रचार प्रसार करें।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

सराहनीय पहल : डाॅ बीपी त्यागी बनाएंगे रैबीज मुक्त गाजियाबाद सराहनीय पहल : डाॅ बीपी त्यागी बनाएंगे रैबीज मुक्त गाजियाबाद
गाजियाबाद में बुधवार को दोपहर 3:00 बजे अवकेनिंग इंडिया फाउंडेशन और महाराणा प्रताप वीर शिरोमणि ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रेबीज...
माहे मोहर्रम पर इमाम हुसैन की प्यासी सिद्दत की याद में शर्बत वितरण किया गया
मुहर्रम पर शहर में निकाला गया ताजिया जुलूस
अकीदत व एहतराम के साथ ऐतिहासिक मुहर्रम सम्पन्न
महिला से चेन छिनतई, जांच में जुटी पुलिस
हेमंत सोरेन ने जेल से बाहर आकर चम्पाई सोरेन का पॉलिटिकल मर्डर किया : हिमंत विस्व सरमा
एटीएम में कार्ड फंसा, 96 हजार रुपये की हुई निकासी