दोहा डायमंड लीग में दूसरे स्थान पर रहे नीरज चोपड़ा

दोहा डायमंड लीग में दूसरे स्थान पर रहे नीरज चोपड़ा

दोहा: ओलंपिक और वर्ल्ड चैंपियन नीरज चोपड़ा शुक्रवार को दोहा डायमंड लीग मीट भाला फेंक स्पर्धा में 88.36 मीटर के सर्वश्रेष्ठ प्रयास के साथ दूसरे स्थान पर रहे. 26 साल के नीरज चोपड़ा ने अपने आखिरी प्रयास में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, लेकिन उनका प्रयास याकूब वालेश के विजयी प्रयास से दो सेंटीमीटर कम रह गया. वह पूरी प्रतियोगिता के दौरान चेक गणराज्य के अनुभवी वालेश से पीछे रहे. याकूब वालेश ने तीसरे प्रयास में 88.38 मीटर के थ्रो के साथ खिताब जीता.
दोहा डायमंड लीग में दूसरे स्थान पर रहे नीरज चोपड़ा
नीरज चोपड़ा ने अपने आखिरी प्रयास में पूरा जोर लगाया, लेकिन वह दो सेंटीमीटर से अपने खिताब का बचाव करने में विफल रहे. दो बार के वर्ल्ड चैंपियन एंडरसन पीटर्स ने 86.62 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ तीसरा पायदान पर रहें. इस प्रतियोगिता में भाग ले रहे अन्य भारतीय 28 साल के किशोर जेना का डायमंड लीग में डेब्यू निराशाजनक रूप से समाप्त हुआ. वह तीन दौर के थ्रो के बाद बाहर हो गए. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रयास 76.31 मीटर रहा था. वह 10 प्रतियोगियों द्वारा तीन-तीन थ्रो के बाद नौवें स्थान पर रहे.

याकूब वालेश ने किया कमाल 
किशोर जेना का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ 87.54 मीटर है. इस प्रदर्शन ने उन्हें पिछले साल हांग्झोउ एशियाई खेलों में रजत पदक दिलाया था, लेकिन शुक्रवार को उनका दिन नहीं था. वालेश ने तोक्यो ओलंपिक में रजत और 2023 वर्ल्ड चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था, इन दो स्पर्धाओं में चोपड़ा ने स्वर्ण पदक जीता था. अगली डायमंड लीग मीट जिसमें पुरुषों की भाला फेंक शामिल है, सात जुलाई को पेरिस में होगी.

 

Tags: KHEL

About The Author

Latest News

डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न
गाजियाबाद। ( तरूणमित्र ) 22 जुलाई। डीएम इन्द्र विक्रम सिंह के निर्देशन में जनपद की तीनों तहसील में प्रत्येक माह...
एटम बम से खतरनाक साइबर अटैक : प्रकाश सिंह
द हंस फाउंडेशन ने नगर पालिका बालिका इंटर कॉलेज चन्द्रपुरी में हंस वेलनेस सेंटर का उद्घाटन किया
कांवड मार्ग पर दुकानों पर नाम लिखने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक : इंद्रजीत सिंह टीटू
जाम से निजात हेतु एसडीएम ने सीओ को भेजा पत्र
निस्तारण में लापरवाही क्षम्य नही : अपर जिलाधिकारी
बकाया मूल्यांकन पारिश्रमिक का भुगतान एक सप्ताह में कर दिया जाएगा-डीआईओएस