जिला न्यायाधीश नीरज कुमार ने फीता काटकर शिशु सदन का किया उद्घाटन

जिला न्यायाधीश नीरज कुमार ने फीता काटकर शिशु सदन का किया उद्घाटन

IMG-20240501-WA0038महाराजगंज, जनपद में सरकारी/अर्धसरकारी अधिष्ठानों में कार्यरत महिला अधिकारियों/कर्मचारियो के 05 साल से कम आयु वर्ग के बच्चे हेतु शिशु सदन का उद्घाटन जिला न्यायाधीश नीरज कुमार द्वारा फीता काटकर किया गया।

             इस अवसर पर जिलाधिकारी व जिलाधिकारी ने जिला न्यायाधीश और अन्य अतिथियों का स्वागत पुष्पगुच्छ भेंट कर किया। इस अवसर पर अतिथियों ने शिशु सदन का निरीक्षण किया और बच्चों में चॉकलेट आदि का वितरण भी किया।
          जिला न्यायाधीश ने शिशु सदन की व्यवस्था पर प्रसन्नता व्यक्त की और कहा कि इससे जिन महिला कर्मियों के छोटे बच्चे हैं, उनको काफी सुविधा मिलेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि महिला न्यायिक कर्मचारी व महिला पुलिसकर्मी भी अपने बच्चों को यहां भेज सकते हैं। सरकारी/अर्धसरकारी विभागों में कार्यरत महिलाओं की सुविधा के लिए जिलाधिकारी के विशेष पहल के रूप में शिशु सदन का शुभारंभ किया गया है। वरिष्ठ कोषाधिकारी कक्ष के बगल में "शिशु सदन" दिनाँक 01 मई 2024 से संचालित हो गया है, जो सभी कार्य दिवसों में प्रातः 09 बजे से सांय 05 बजे तक क्रियाशील रहेगा।
          शिशु सदन में बच्चों की देखरेख के लिए सहायिका और साफ–सफाई के लिए सफाईकर्मी की तैनाती रहेगी। इसके अलावा बच्चों के लिए खिलौने, कुर्सी–मेज, पठन सामग्री, फर्स्ट एड सहित सभी जरूरी समान मौजूद रहेगा। साथ ही एक पृथक स्तनपान कक्ष की भी व्यवस्था है।

Tags:

About The Author

Latest News

 मुठभेड़ में सेना के एक अधिकारी समेत पांच जवान घायल   मुठभेड़ में सेना के एक अधिकारी समेत पांच जवान घायल 
जम्मू: डोडा जिले के एक जंगली क्षेत्र में सोमवार रात आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस...
करणी सेना ने अपने जिला अध्यक्ष युवा शक्ति का धूमधाम से बनाया जन्मदिन
मुंबई एक्सप्रेस हाईवे के पास बस-ट्रैक्टर की टक्कर, पांच की मौत
सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, एक अधिकारी समेत चार जवान शहीद
उड़ान के 90 मिनट बाद एनाउंसमेंट-माफ कीजिए कुछ दिक्कत आ रही है, यात्रियों में हड़कंप
 खराब लाइफस्टाइल से ओवेरियन सिंड्रोम की समस्या
बिहार में 18 नहीं 17 जुलाई को छुट्टी